नारस। कई दिनों से चल रहे कयासों के बीच कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाई गई प्रियंका गाँधी का आचार संहिता के बाद उत्तर प्रदेश के पहले दौरे का कार्यक्रम शुक्रवार की शाम आ गया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रशासन डॉ आर पी त्रिपाठी के द्वारा इलाहाबाद, भदोही, मिर्ज़ापुर और वाराणसी का भ्रमण कार्यक्रम जारी हुआ था। इसमें ज़्यादातर स्थानों पर रिवर शो का भी कार्यक्रम था, लेकिन देर रात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ट्वीट ने इस दौरे पर संशय की स्थिति पैदा कर दी।

शुक्रवार शाम जहां चुनावी संजीविनी के लिए जूझ रही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को ये पता चला की प्रियंका गाँधी 20 मार्च को वाराणसी आ रही हैं। कांग्रेस पार्टी उत्साह से भर गई पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने ट्वीट कर देर रात प्रियंका गांधी के कार्यक्रम को लेकर मीडिया पर निशाना साधा है, “उप्र महासचिव प्रियंका गांधी जी अभी आयी भी नहीं कि उनके लम्बे-चौड़े प्रोग्राम आ गए। मान्यवरों, प्रियंका जी के प्रोग्राम की पूरी रूपरेखा अभी तैयार हो रही है एवं प्रशासन के समक्ष भी जा रही है। जल्द ही आप सबको सूचित किया जाएगा। प्रियंका जी के दौरे को लेकर आपका उत्साह स्वागत योग्य है।”

वहीं इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि किसी ने भ्रामक स्थिति पैदा करने के लिए ऐसा किया है। केंद्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जी का कार्यक्रम जो आया है उसी के अनुसार उनका वाराणसी आगमन तय है अभी कोई नई सूचना नहीं आई है।

प्रियंका गांधी का दौरा 18, 19, 20 मार्च को प्रस्तावित था, जिसमें उन्हें इनलैंड वाटरवेज से रिवर शो करते हुए प्रयागराज से वाराणसी तक आना था। वहीं यूपीसीसी के सूत्रों के अनुसार अब होली के बाद प्रियंका गांधी का दौरा हो सकता है।