नारस। ”सर, विवेकानंद कालोनी में काफी संख्या में अराजक तत्‍वों द्वारा रोड पर गाड़ियां पार्क की जा रही हैं, जिसमें बैठकर शराब आदि मादक पदार्थों का सेवन किया जाता है। प्‍लीज कुछ कीजिए और आपसे निवेदन है कि मेरा नाम गुप्‍त रखिएगा।” वाराणसी पुलिस के ट्रैफिक डिपार्टमेंट को शनिवार को मोबाइल फोन पर ये सूचना मिली। इसके बाद एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने इसे तुरंत संज्ञान में लिया और देखते ही देखते टीम गठित करते हुए कार्रवाई भी हो गयी। पुलिस की कार्रवाई में कुल नौ गाड़ियों का चालान किया गया है।

दबंग खड़ा कर रहे अपने वाहन
इस संबंध में एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि फोन करने वाले ने अपना नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया था कि विवेकानंद कालोनी की रोड लगभग 100 फिट है। इसके कारण यहां अवैध तरीके से अराजकतत्वों द्वारा न सिर्फ काफी संख्‍या अपनी गाड़ियों को पार्क किया जाता है, बल्‍कि खड़ी गाड़ियों में शराब आदि मादक पदार्थों का सेवन किया जाता है, जिससे कॉलोनी वाले आजिज आ चुके हैं।

विज्ञापन

तुरंत टीम के साथ रवाना किये गये ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर
एसपी ट्रैफिक के अनुसार इस सूचना पर मेरे द्वारा यातायात व्यवस्था के लिये बनाये गये जोन 02 के ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर द्वितीय धर्मेन्द्र कुमार राय को दल-बल के साथ-साथ रवाना किया गया। इस टीम के साथ ही फैण्टम 04 एवं सचल दस्‍ता यातायात को भी विवेकानन्द कालोनी भेजा गया। ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर धर्मेन्‍द्र कुमार राय ने मौके पर पहुंचकर वहां अवैध ढंग से पार्क किये गये 9 मालवाहक गाड़ियों का चालान किया। इसके अलावा एक मालवाहक को क्रेन से हटवाया गया। इस मालवाहक से क्रेन का शमनशुल्क भी वसूला गया और हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

त्‍वरित कार्रवाई होते ही कॉलोनी वालों ने की सराहना
एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार के अनुसार, सूचना मिलते ही तत्‍परता से इस समस्या का समाधान कराया गया है, जिसकी कालोनी वासियों द्वारा काफी सराहना की गयी है। इसके अलावा ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर द्वितीय और उनकी टीम द्वारा अवैध पार्किग के सम्बन्ध में की गयी कार्रवाई का मेरे द्वारा भी सराहना की गयी है।

एसपी ट्रैफिक ने किया अनुरोध
एसपी ट्रैफिक ने वाराणसी की पब्‍लिक से अनुरोध किया है कि इस प्रकार की कोई भी समस्या महानगर में हो तो उसके सम्बन्ध में यातायात हेल्पलाइन नम्बर 7317202020, पुलिस अधीक्षक यातायात के सीयूजी नंबर 9454401874, सीओ यातायात के सीयूजी नंबर 9454401647 एवं ट्रैफिक इंस्‍पेक्‍टर के सीयूजी नंबर 9454402409 पर सूचना देकर आम जनमानस को सहयोग प्रदान किया जा सकता है।

इन गाड़ियों का हुआ चालान

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।