नारस। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद करने सरकार के अलावा कई निजी क्षेत्र की कंपनियां और सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं। इसी सिलसिले में यूपी के 12 शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का संकल्प लेने वाली बरेली की सामाजिक संस्था रविवार को वाराणसी और चंदौली पहुंची।

विज्ञापन

संस्था के सदस्यों ने दोनो शहीदों रमेश यादव और अवधेश यादव के घर पहुंच राशि के साथ रामचरित मासन कीबप्रति भेंट की। बरेली स्थित सामाजिक संस्था मानस सेवा समिति ने संकल्प लिया है कि वह प्रदेश के सभी 12 शहीद जवानों के घर जा कर 1.21 लाख रुपये की सहायता राशि और रामचरित मानस की प्रति भेंट करेगी।

इसी उद्देश्य के साथ संस्था के सदस्य वाराणसी के तोफापुर गांव स्थित शहीद रमेश यादव और चंदौली जिले के बहादुरपुर गांव के शहीद अवधेश यादव के घर जाकर परिजनों से मिले। संस्था के सदस्यों ने शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर परिवार को सहायता राशि और मानस की प्रति भेंट की और परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया।

मानव सेवा समिति बरेली की संस्था है, इसके संस्थापक डॉ बृजेश यादव ने बताया कि अब तक मैनपुरी, आगरा, उन्नाव, कन्नौज, कानपुर देहात के शहीदों के परिवारों को 1.21 लाख रुपये का चेक और श्री रामचरित मानस की प्रति भेंट कर चुके हैं। रविवार को शहीदों के घर पहुंच कर श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में डॉ बृजेश यादव के साथ डॉ कृष्ण सिंह, हरीश वर्मा भी मौजूद रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।