नारस। 17वीं लोकसभा के लिये हो रहे आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा हो गयी है। नई दिल्‍ली स्‍थित पार्टी मुख्‍यालय में भाजपा संसदीय समिति के सचिव जे पी नड्डा ने 184 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की है। इस सूची में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का है, जिन्‍हें वाराणसी लोकसभा सीट से दुबारा टिकट दिया गया है।

इसके अलावा पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह को गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से उतारने का फैसला पार्टी की ओर से लिया गया है। 1998 से लेकर अबतक इस सीट पर बीजेपी के दिग्‍गज नेता लालकृष्‍ण आडवाणी चुनाव जीतते आये हैं।पार्टी ने इस बार लालकृष्‍ण आडवाणी की जगह अमित शाह को इस सीट के लिये उम्‍मीदवार घोषित किया है। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दुबारा लखनऊ से ही उम्‍मीदवार बनाया गया है।

विज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी की ओर से यूपी सहित 23 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिये 184 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी हुई है। इसमें सबसे अधिक यूपी और पश्‍चिम बंगाल में कैंडिडेट्स फाइनल किये गये हैं। उत्‍तर प्रदेश और पश्‍चिम बंगाल में 28-28 उम्‍मीदवारों को पार्टी ने अपनी पहली लिस्‍ट में स्‍थान दिया है।

इसके अलावा कर्नाटक में 21, राजस्‍थान में 16, महाराष्‍ट्र में 15, केरल में 13, ओडिशा में 10, तेलंगाना में 10, असम में 8, उत्‍तराखंड में 5, तमिलनाडु में 5, छत्‍तीसगढ़ में 5, जम्‍मू एवं कश्‍मीर में 5, अंडमान निकोबार में 1, अरुणाचल प्रदेश में 2, दादरा एवं नागर हवेली में 1, लक्षद्वीप में 1, मणिपुर में दो, मिजोरम में 1, सिक्‍किम में 1, त्रिपुरा में दो, आंध्रप्रदेश में 1 उम्‍मीदवार का टिकट फाइनल किया गया है।

देखें पूरी सूची

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।