BHU इंटर-हॉस्टल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची सिटी डेलीगेसी

0
39

नारस। बीएचयू में सोमवार को अन्तर छात्रावास क्रिकेट (पुरूष) प्रतियोगिता के सेमीफाइनल के प्रथम मैच में बिरला बी हास्टल तथा सिटी डेलीगेसी के बीच हुआ। जिसमें सिटी डेलीगेसी ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

सिटी डेलीगेसी की टीम ने जमाया कब्ज़ा

सिटी डेलीगेसी की टीम ने 10 ओवर 106 रन बनायें जिसमें द्वारका ने सबसे अधिक 26 रन बनायें। बाद में बिरला बी की टीम ने 10 ओवर में मात्र 8 विकेट खोकर मात्र 99 रन बनाये।

इसमें नटवर लाल ने सबसे अधिक 56 रन बनाये इस प्रकार सिटी डेलीगेसी विजयी रही।

एलबीएसए छात्रावास ने जीता मैच

वही दूसरा सेमीफाइनल मैंच एएनडी. छात्रावास एवं एलबीएसए छात्रावास के बीच खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुये एएनडी ने 8.3 ओवर में 45 रन बनायें जिसमें आकाश ने 11 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर एलबीएसए छात्रावास की टीम ने 6.1 आोवर में 46 रन बनाये। जिसमें अभिषेक ने 15 रन का योगदान दिया। इस प्रकार यह मैंच एलबीएसए छात्रावास ने जीत लिया।

नाइटेंगल छात्रावास ने जमाया कब्ज़ा

जबकि अन्तर छात्रावास क्रिकेट (महिला) प्रतियोगिता के तृतीय एवं चर्तुथ स्थान के लिये मैंच भारतेन्दु छात्रावास एवं नाइटेंगल छात्रावास के बीच खेला गया। जिसमें भारतेन्दु छात्रावास ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 8 ओवर में 43 रन का लक्ष्य दिया।

वही दूसरी पारी में नाइटेंगल छात्रावास ने मात्र 3.4 ओवर में ही 45 रन बनाकर यह मैंच जीत लिया। इसमें सबसे अधिक 20 रन सोनी ने बनाये।

इस अवसर पर छात्रावास के वार्डेन, विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी गण, साथ ही विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे । विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के महासचिव प्रो बीसी. कापरी ने पूर मैंच का संचालन किया।