नारस। लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान केलिए भारत निर्वाचन आयोग कटिबद्ध है। शत प्रतिशत मतदान के लिए समय समय पर जागरूकता फैलाने के लिए समाज सेवी संस्थांए भी आगे आती रही हैं। इसी क्रम में शहर की समाज सेवी संस्था सुबह ए बनारस क्लब ने सोमवार को मैदागिन चौराहे पर स्थित हरिश्चंद्र बालिका इंटर कालेज की छात्राओं के साथ कालेज परिसर से एक मतदाता जागरूकता रैली निकाली।

रैली में शामिल छात्राएं हाथों में विभिन्न स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर चल रही थी। सभी छात्राएं जागो मतदाता जागो,वोट करने के लिए जागो,आओ मतदान करे,पहले मतदान फिर जलपान आदि नारे लगाते हुए चल रही थी। रैली कालेज परिसर से शुरू होकर मैदागिन, मालवीय मार्केट, बुलानाला, नीचीबाग होते हुए कालेज परिसर मे आकर समाप्त हुई।

विज्ञापन

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि लोकतांत्रिक देश मे जनता को अपने मनपसन्द की सरकार चुनने का पूरा अधिकार होता है और सभी को अपने अधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। जनता की भागीदारी से ही लोकतंत्र की बुनियाद और मजबूत होती है, ऐसे मे चुनाव के दिन हमे अपने घरो से निकल कर बूथ तक जाना होगा और अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा।

वहीं कालेज की प्रिंसिपल डॉ प्रियंका तिवारी ने कहा कि बहुत से लोग चुनाव वाले दिन अवकाश मानकर घरो मे ही कैद रह जाते हैं और बाद में चुने हुए नेताओ को कोसने लगते है। ऐसे मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करना होगा, हमें हर काम को छोड़कर पहले मतदान करना चाहिए। साथ ही साथ आस-पड़ोस के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने की जिम्मेदारी भी हमारी ही है।

उन्होंने कहा कि नौजवानों को शत प्रतिशत मतदान के लिए आगे आने की जरूरत है। कार्यक्रम मे मुख्य रुप से अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, प्रधानाचार्य डॉ प्रियंका तिवारी, कोषाध्यक्ष नन्दकुमार टोपीवाले, उपाध्यक्ष अनिल केशरी, डॉ मनोज यादव, पंकज पाठक सहित सैकड़ो छात्राएं शामिल थीं।

विज्ञापन
Loading...