मुंबई में लाखों की चोरी में कटा था इस शातिर चोर का वारंट, STF ने बनारस से पकड़ा

0
21

नारस। मुंबई के साकीनाका थाना अंतर्गत अँधेरी ईस्ट इलाके में हुई लाखों की चोरी में अभियुक्त शातिर चोर इस्माइल इसाक शेख को वाराणसी एसटीएफ इकाई ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पकडे गए शातिर चोर के पास से 5 लाख 30 हज़ार रूपये नगद मिले हैं। पकड़ा गया व्यक्ति चंदौली जनपद का मूल निवासी है और मुंबई के साकीनाका थानाक्षेत्र की झोपड़ पट्टी में रहता है।

इस सम्बन्ध में वाराणसी एसटीएफ उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि होली की रात साकीनाका थानांतर्गत भावेश कुमार के मकान में नगदी और जेवरात पर चोरों ने हाथ साफ़ कर लिया था, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की थी। इसपर मुंबई के वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच के आधार पर उत्तर प्रदेश एसटीएफ से इस मामले में मदद की मांग की थी।

इस सम्बन्ध में हमें मिले आदेश के आधार पर हमने टीम बनाकर सभी तथ्यों को इकठ्ठा करना शुरू किया। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली की उक्त घटना में शामिल अभियुक्त अंधरापुल के पास मौजूद है। इसपर विश्वास करते हुए हमने मुंबई पुलिस के साथ छापेमारी की तो उस स्थान से इस्माइल शेख इसाक निवासी महावलपुर, दुलहीपुर जनपद चंदौली बताया। मुंबई पुलिस ने उसकी शिनाख्त की तो वह शातिर अपराधी निकला। उसके पास से चोरी किये हुए पांच लाख रूपये से अधिक पैसे, सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

पकड़ा गया अपराधी पिछले दस सालों से मुंबई में रहकर चोरी की घण्टानों को अंजाम दे चुका है। फिलहाल एसटीएफ उसे मुंबई पुलिस को सौंपने की कार्रवाई कर रही है।,