वाराणसी में विजय संकल्प सभा में गरजे योगी, कहा- देश पर बोझ है कांग्रेस

0
22

नारस। बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी में विजय संकल्प सभा में विरोधियों पर जमकर बरसे। उन्होंने राजीव गांधी के बहाने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि राजीव गांधी को सिस्टम की लाचारी दिखाई देती थी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम महाशक्ति के रूप में स्थापित हुए हैं।

देश चुनेगा सांसद, काशी चुनेगी प्रधानमंत्री
विजय संकल्प सभा के मंच पर माइक संभालते ही भाजपा के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पुराने रंग में नज़र आए। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और इस लोकतंत्र से साल 2019 के चुनाव में बड़ा सन्देश भी जाएगा। देश के अंदर 543 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमे 542 सीटें ऐसी हैं जहां पर लोग एमपी चुनेगे, सांसद चुनेगे लेकिन काशीवासियों का सौभाग्य है कि वो प्रधानमंत्री का चुनाव करेंगे। यह हर काशीवासी के लिए गौरव का क्षण है।

राजीव गांधी में दिखती थी लाचारगी
उन्होंने कहा कि राहुल जी आपके पिताजी जब देश के पीएम थे तब उनकी लाचारगी दिखती थी, जब वो कहते थे 100 रुपया भेजता था 99 रुपया जनता तक नही पहुँचते थे 99 रुपया कांग्रेस के ऐजेंट खा जाते थे। मोदी जी 100 रुपया भेजते है 100 रूपया मिलता है लोगो को। कांग्रेस की सरकार थी तब भारत 11 वी नम्बर पर अर्थव्यवस्था थी पर जब मोदी जी आये तो छठे नंबर की अर्थव्यवस्था थी और जब अगली बार मोदी जी पीएम बनेंगे तो तीसरे नंबर कीअर्थव्यवस्था बनेगी।

भारत बन रहा आर्थिक महाशक्ति
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि आप सब ने देखा होगा कि विगत साढ़े चार, पांच वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया के हर क्षेत्र में अग्रणी स्थान पर खड़ा हुआ है। देश के अंदर बिना भेद भाव के शासन की योजनाओं का लाभ गांव, गरीब, किसान, नौजवानों को, महिलाओं और व्यापारियों तक पहुंचाने का कार्य हो या बड़े बड़े प्रोजेक्ट बनाकर रोज़गार का हो या भरता की आंतरिक या बाह्य सुरक्षा और सामरिक ताकत बढ़ाने की बात हो यह हमें आर्थिक शक्ति बनाने की बात हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संभव हो पाया है।

बनारस में विकास को देखकर अभिभूत हुए थे प्रवासी
उत्तर प्रदेश में हुए पहले अंतरराष्ट्रीय आयोजन प्रवासी भारतीय दिवस की सफलता को याद करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 21, 22 और 23 जनवरी को हुए 15 वे प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन बाबा विश्वनाथ की नगरी में हुआ था,जिसमे प्रवासियों की साढ़े 7 हज़ार से अधिक की संख्या काशी पधारी थी और वो लोग काशी के विकास, काशी के मंदिरों, घाटों और गंगा की अविरलता और निर्मलता देखकर अभिभूत थे।

2013 और 2019 के कुंभ की तुलना
वहीं प्रयागराज में हुए कुंभ मेले के सफल आयोजन के द्वारा कांग्रेस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि कि हमने सफल कुंभ का आयोजन अभी संपन्न किया है। मै आप के सामने तुलनत्मक आंकड़ें पेश करूंगा। उन्होंने कहा कि 2013 में महाकुम्भ था प्रयागराज मे उस समय कुल श्रद्धालु 12 करोड़ आये थे सरकारी आंकड़ों के हिसाब से और उस समय भगदड़ से दर्जनों लोग मरे थे। सीएम ने ततकालीन सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि उस समय वहां इतनी दुर्व्यवस्था और गन्दगी थी की मारीशस के राष्ट्रपति ने संगम में डुबकी लगाने से इंकार कर दिया था। वहीं इस वर्ष बीते कुंभ में 24 करोड़ लोगों ने संगम में डुबकी लगाईं और मारीशस के प्रधानमंत्री ने भी संगम स्नान किया।

चार सदी बाद सुलभ हुआ अक्षय वट का दर्शन
वहीं प्रयागराज में अक्षय वट के दर्शन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमने 400 साल बाद अक्षयवट के दर्शन सुलभ करवाए आखिर आज़ादी के बाद किसी को इस बात की सुध क्यों नहीं आई थी। अक्षय वट कैद है उसे आज़ाद नहीं होना चाहिए। ऐसा सिर्फ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संभव हो पाया। वहीं उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के कार्य को भी सराहा।

कांग्रेस राज में किसान कर रहे थे खुदकुशी
सीएम ने कहा कि राहुल गांधी कहते है साल में 72000 रुपये हर गरीब को देंगे पर मैं पूछना चाहता हूं 2004 से 2014 के बीच कोई ऐसा कार्य क्यो नही किया जब आपकी माँ सुपर पीएम थी। उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना वैगरह क्यो नही शुरू किया सभी चीजें मोदी जी ने दी। कांग्रेस के राज्य में किसान खुदखुशी कर रहे थे पर मोदी जी के आने के बाद उन्होंने सुविधा दी।

कांग्रेस का नाम भ्रम है, कांग्रेस देश के लिये बोझ है
उन्होंने कहा कि यूपी और काशी वासियों के लिए चुनाव मोदी जी के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का एक माध्यम है। मोदी जी के नेतृवत्व में बीजेपी प्रचंड बहूमत के साथ सरकार बनाएंगी। कांग्रेस का नाम ही भ्रम है कांग्रेस देश के लिए बोझ है जिस तरह कांग्रेस के नेता देश मे भ्रम फैलाएंगे। कांग्रेस के राज्य में ऐसा कौन सी जगह थी जहां घोटाला नही हुआ। प्रत्येक काशी वासी मोदी जी बनकर इस अभियान का हिस्सा बने।

देखें वीडियो, वाराणसी के कटिंग मेमोरियल मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ