नारस। किसी चुनाव को सबसे ज़्यदा यदि कोई चीज़ प्रभावित करती है तो वह पैसा है। इस बार लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र चुनाव आयोग पैसे के लेन देन को लेकर काफी सख्त है। चुनावों को निष्पक्ष बनाने के लिए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। इसके अल्वा इस बार चुनाव आयोग सभी बैंक खतों पर भी नज़र जामे हुए है। यदि किस भी बैंक खाते से नगद निकासी या जमा एक लाख से ऊपर हुई तो चुनाव आयोग पूछताछ कर सकता है।

इस सम्बन्ध में डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर और वाराणसी के डीएम सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले दो महीनों के दौरान जिन बैंक खातों से एक लाख या इससे ज्यादा रकम की जमा-निकासी नहीं हुई है और चुनाव के वक्त अचानक इतना पैसा डिपाजिट या विदड्राल होता है तो जिला निर्वाचन अधिकारी इसकी जांच करा सकते हैं।

विज्ञापन

उन्होंने बताया कि ऐसे एकाउंट्स की जांच इनकम टैक्स को सौंप दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि विभिन्न खातों में किसी एक ही बैंक खाते से आरटीजीएस द्वारा रुपये जमा कराने पर भी जांच होगी।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।