नारस। पुरे देश में इस समय चुनावी माहौल चल रहा है। हर गली नुक्कड़ पर लोग आगामी चुनाव को लेकर अपने – अपने तर्क प्रस्तुत कर रहे है। लेकिन देश का महापर्व लोकसभा चुनाव में सबसे जरुरी है मतदाताओं का अपने मताधिकार का प्रयोग करके देश में एक स्थाई और मजबूत सरकार को चुने।

वैसे तो पीएम के संसदीय क्षेत्र में प्रशासन ने लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग हो उसके लिए कई तरह के जागरूकता अभियान चला रही है।

विज्ञापन

इसी क्रम में रविवार को विशाल भारत संस्थान की तरफ से छोटे बच्चों में मतदान जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। इस मतदाता जागरूकता रैली में विशाल भारत संस्थान के जय हिन्द भारत सलामी सभा के तहत निकाली गयी, जिसमे संस्था के बच्चे तिरंगे झंडे और ड्रम के साथ ‘ चलो मतदाता को बताने कि मतदान जरुरी है ‘मार्च निकाला।यह मतदाता जागरूकता रैली लमही सब्जी मंडी में जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया।

आप को बता दें कि विशाल भारत संस्थान ने इंद्रेश नगर में आयोजित जय हिन्द सलामी सभा में सभी सभासदों ने प्रस्ताव पारित किया कि प्रति रविवार को चुनाव तक घर – घर जागरूकता अभियान चलाया जयेगा ताकि लोग वोटिंग के दिन छुट्टी का दिन ना समझकर कर्तव्य दिवस समझे।

वही बच्चों ने रैली में कई प्रकार के स्लोगन जैसे ‘ चलो बनाये देश महान, जरूर करें अपना मतदान। उंगली पर स्याही का निशान, अच्छे मतदाता की यही पहचान। चलो चले सरकार बनाये, घर वालों का मतदान कराये।

इस जागरूकता रैली के मुख्य अतिथि विशाल भारत संस्थान के संस्थापक अध्य्क्ष डॉ राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि  बहुत सारे लोग ये मानकर चलते है कि मेरे वोट देने से क्या बदल जाएगा, इसलिए वोटिंग वाले दिन छुट्टी मानते है। जब कुछ बुद्धिजीवी धुप और मौसम का बहाना बनाकर अपना मताधिकार का प्रयोग नहीं करते है। इसलिए इस बार बच्चों ने तय किया है कि  किसी भी कीमत पर देश को मजबूत करने के लिए मम्मी – पापा, दादा – दादी को मतदान स्थल तक पंहुचायेंगे।

इस अवसर पर मोहम्द अजहरुद्दीन, नाजनीन अंसारी, डॉ मृदुला जायसवाल, धंनजय यादव, अशोक यादव, रोहित राज, शिवम् सिंह, सुचित्रा सिंह, दीपक कश्यप, रोजा भारतवंशी, तबरेज भारतवंशी, इली भारतवंशी, ख़ुशी, रमन, उजाला, शालिनी, दक्षिता भारतवंशी, अंकित, आयुष, शौर्य, वत्सल, रीया, शिखा, राशिद भारतवंशी, अनुजा त्रिपाठी, आदि लोग शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...