बनारस में फिर गरजे योगी- ’55 साल में गरीबों का खाता तो खुलवा न सके, चले हैं खाते में पैसे डालने’

0
17

नारस। अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लहुराबीर इलाके में स्थित सरोजा पैलेस में नव मतदाता युवा सम्मलेन में जमकर गरजे। यहां उन्होंने नव मतदाताओं का देश का भाग्य बदलने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा होना अपने आप में एक प्रतिभा है इसलिए अपनी इस प्रतिभा का इस्तेमाल कर देश को सशक्त सरकार दें। वहीं इस नव मतदाता युवा सम्मलेन के मंच से सीएम योगी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर और कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि जो कांग्रेस 55 बरसों में एक गरीब का बैंक खाते नहीं खुलवा पाई वो आज ग़रीबों के खाते में पैसे डालने की बात कर रही है।

मतदाता बदलते हैं देश की तकदीर
हर हर महादेव के जयघोष के साथ मुख्यमंत्री ने नव मतदाता सम्मेलन में माईक संभाला और युवा शक्ति के साथ सम्बोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि ‘मतदाता के पास देश की तकदीर को बदलने की ताकत होने, से बड़ी बात नही हो सकती। इस देश का युवा देह का भविष्य सवारने में अभिन्न अंग होंगे इस बात को साबित करना होगा।’

 

युवा होना अपने आप में प्रतिभा
उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि “युवा होना ही अपने आप में एक प्रतिभा है ओर युवा होने की इस प्रतिभा का लाभ अगर हम लोगों के हाथ मे आया है तो लोकतंत्र का आने वाला पर्व आप लोहों का आह्वान कर रहा है। हम सब जानते हैं कि देश का युवा देश की युवा ऊर्जा का सशक्त उदाहरण है और भारत का इतिहास इस बात का साक्षी है कि जब भी यह के युवा को अवसर मिला है उसने अपना लोहा मनवाया है। जब भी देश के युवा के सामने कोई लक्ष्य रखा गया है उसने वो लक्ष्य पाया है।”

 

युवा देश के भाग्यविधाता
सीएम योगी ने युवाओं के अंदर जोश भरते हुए कहा कि “2019 में जब आप इस देश के भाग्यविधाता बनने जा रहें हैं। आपको अपनी ऊर्जा की पहचान करनी होगी। दुनिया का सबसे युवा देश है भारत, और देश का सबसे युवा राज्य है उत्तर प्रदेश लेकिन आज़ादी के बाद से जो कार्य प्रारंभ होने चाहिए थे वो अगर शुरू कर दिए गए होते तो आज इस देश की शक्ल कुछ और होती लेकिन भारत सौभाग्यशाली है कि यहां के युवाओं ने 2014 मई में एक ऐसा नेतृत्व चुना जिसने इस दिशा में काम किया।”

गरीबी नहीं हटी देश से पर एक परिवार की अमीरी बढ़ी है
योगी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “जब हम कांग्रेस की सरकार की बात करते हैं तो हमे पता है कि सिर्फ एक ही परिवार के लोग महत्वपूर्ण पद पर पहुंचेंगे और देश की किसी प्रतिभा को मौका नही दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चार पीढ़ी से गांधी परिवार सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दे रही है लेकिन गरीबी तो हटी नही एक परिवार की अमीरी ज़रूर बढ़ गई। इसी हरकत पर पर्दा डालने के लिए अपनाए जाने वाले हथकंडो का जवाब सिर्फ इस देश का युवा दे सकता है।”

 

देश में है सुरक्षा का वातावरण
उन्होंने कहा कि “देश में मई 2014 को भाजपा सरकार बनने के बाद युवाओं के लिए कई साड़ी योजनाएं आई हैं, जहां इन योजनाओं ने देश के युवाओं को रोजगार दिया है बल्कि सरकारी नौकरियों में भी युवाओं को आगे बढ़ाया गया है। इंटरव्यू प्रक्रिया को समाप्त करने से ही रोज़गार बढा भी है और पारदर्शी भी हुआ है। 2019 में जब हम लोक सभा का चुनाव करने जा रहे तो अलगाववाद, नक्सलवाद सब न्यूनतम स्तर पर आ गया है। ये सुरक्षा का वातावरण मोदी सरकार में ही बना है।”

 

सभी कार्यों को युवा लें अपने हाथों में
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “2019 के लोकसभा चुनाव में हम सब की ज़िम्मेदारी बनती है कि बहुत सारे कार्य जो युवाओं के माध्यम से हो सकते है अगर उन सभी कार्यों को युवा अपने हाथों में लेता है तो एक बार फिर भारत का डंका पूरे विश्व मे होगा। आज सोशल मीडिया के माध्यम से युवा क्या क्या कर सकते हैं इस बात पर भी गौर दिया जाना चाहिए।”

गरीबों के खाते कैसे डालेगी कांग्रेस पैसे
इस दौरान कांग्रेस पर बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की “भारत आज अंतरिक्ष की महाशक्ति बन गया है लेकिन मिशन शक्ति की योजना पर भारत के वैज्ञानिकों को बधाई देने के बजाय विपक्ष इन उपलब्धियो पर प्रश्न खड़ा कर रहा है। राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि 55 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार में साढ़े 9 करोड़ लोगों के घर शौचालय क्यों नही बना। जो सरकार 55 वर्षों में एक भी गरीब का बैंक खाता नही खुलवा पाई वो आज गरीबों के खाते में पैसे आने की बात कर रही है। कांग्रेस ने हिदुत्व को आतंकवादी घोषित कर पूरी दुनिया मे बदनाम किया है। ये देश कांग्रेस और विपक्ष के झूठ को बेनकाब करेगा।”