25 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन करेंगे नरेंद्र मोदी, मालवीय चौराहे से निकलेगा जुलूस

0
18

नारस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर वाराणसी संसदीय सीट से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी हैं। अंतिम चरण में होने वाले इस सीट के मतदान के लिए अधिसूचना 22 अप्रैल को जारी होगी। अधिसूचना जारी होते ही नामांकन शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को नामांकन करेंगे। इस बाबत ने पीएमओ सोमवार को स्थानीय प्रभारी को सूचना दे दी है। इसी के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में इस नामांकन जुलूस को सफल बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

इस सम्बन्ध में भाजपा के लोकसभा प्रभारी आशुतोष टंडन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से अपना नामांकन भरने के लिए 25 अप्रैलको यहां आ रहे हैं। उनका नामांकन जुलूस इस बार लंका स्थित महामना की मूर्ती पर पुष्प अर्पित करने के बाद शुरू होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री यहां रात्रि प्रवास भी करेंगे। इसके अलावा वो बाबा विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का दर्शन पूजन कर चुनाव में विजयश्री का आशीर्वाद भी लेंगे।

सोमवार की रात पीएमओ से पार्टी के लोकसभा प्रभारी और राज्य के कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन को इस संभावित नामांकन दिवस को लेकर संकेत मिले हैं। आशुतोष टंडन ने सोमवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र जान संपर्क कार्यालय में देर रात पार्टी के पदाधिकारियों, पार्षदों एवं पूर्व पार्षदों से प्रधानमंत्री के नामांकन जुलूस के बाबत मंथन किया।

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के नामांकन के लिए प्रधानमंत्री का रोड शो मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शुरू हुआ था। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। यहाँ युवा मतदाताओं से संवाद के बाद वो चुनाव संचालन समिति के साथ गोपनीय बैठक में भाग लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के नामांकन को लेकर भी मंत्रणा होगी।