नारस। अपराध और अपराधियों और अपराधियों पर लगातार नकेल कस रही वाराणसी पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी, जब शिवपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नवलपुर बसही इलाके में स्थित एक व्यक्ति के कटरे की छत पर चल रहे जुए की फड़ पर छापेमारी कर 8 जुआड़ियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 72 हज़ार 510 रूपये के अलावा 11 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

इस सम्बन्ध में बात करते हुए थानाध्यक्ष शिवपुर विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी के दिशा निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मद्देनज़र हम सभी अपने देखभाल क्षेत्र में चेकिंग में लगे हुए थे। उसी दरमियान मुखबिर ख़ास से सूचना मिली कि नवलपुर बसही में मनीष यादव के कटरे की छत पर जुआ चल रहा है यदि तेज़ी दिखाई जाए तो जुआड़ियों को पकड़ा जा सकता है।

विज्ञापन

इस सूचना पर विश्वास करते हुए हम मुखबीर के साथ नवलपुर बसहीं पहुंचे जहां मुखबिर हमने स्थान दिखाकर हट गया। पुलिस जब कटरे की छत पर पहुंची तो कुछ लोग एक कोने में बैठे हार जीत की बाज़ी लगा रहे थे। इसपर उन्हें घेर कर पकड़ लिया गया।

छत पर से कुल आठ जुआड़ी क्रमशः मुनीब पाल निवासी मीरापुर बसहीं, थाना शिवपुर, राम अवतार पटेल निवासी मीरापुर बसहीं थाना शिवपुर, अनूप कुमार श्रीवास्तव, निवासी नवलपुर बसहीं थाना शिवपुर, राजेश पटेल, निवासी मीरापुर बसहीं थाना शिवपुर, अमृत लाल निवासी मीरापुर बसहीं थाना शिवपुर, निरंजन यादव निवासी नवलपुर बसहीं थाना शिवपुर, सत्यदेव चौहान निवासी सुंदरपुर थाना लंका एवं मनोज चौहान निवासी नवलपुर बसहीं थाना शिवपुर को गिरफ्तार कर लिया।

जुए की फड़ से 68280 रूपये और ताश की गद्दी बरामद हुई और जमा तलाशी में 4230 रूपये बरामद हुए हैं। पकडे गए जुआड़ियों को आईपीसी की धारा 13 सार्वजानिक जुआ अधिनियम के अंतर्गत जेल भेजा जा रहा है।

इन जुआड़ियों को पकड़ने में एसओ शिवपुर विश्वनाथ प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक गिरधारी यादव, उपनिरीक्षक दुर्गाचरण, उपनिरीक्षक वरुण कुमार शाही, हेडकांस्टेबल शिवमुनीराम, हेडकांस्टेबल चंद्रभूषण यादव, हेडकांस्टेबल विजय सिंह, हेडकांस्टेबल रणजीत सिंह, कांस्टेबल सतीश कुमार, कांस्टेबल संजय सिंह और कांस्टेबल विनोद ठाकुर ने मुख्य भूमिका निभाई।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।