नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में शुक्रवार को वाराणसी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इसी क्रम में वाराणसी पुलिस ने कुख्यात लुटेरा और 25 हजार इनामिया अपराधी मुलायम यादव को मुठभेड़ में उसके दो साथियो के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

जिसके पास से पुलिस ने एक बोलेरो, एक मोटरसाइकिल, तीन तमंचा, कारतूस और लूट के 2200 रुपये बरामद किया है।

विज्ञापन

गिरफ्तार कुख्यात लुटेरा मुलायम यादव उर्फ गोविन्द एवं मुलायम यादव ग्राम भड़ाव थाना जंसा जबकि गुरूचरण यादव ग्राम पाण्डेयपुर थाना कछवां जनपद मीरजापुर का रहने वाला है।

इस गिरफ्तारी के संबंध में एसएसपी आनंद राव कुलकर्णी ने मीडिया से बताया कि विगत दिनों क्राइम ब्रांच व थाना शिवपुर पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड़ में मुलायम के गैंग के दो साथियों साहिल और लालू यादव को गिरफ्तार किया गया था जिनके पास से भारी मात्रा में लूट और चोरी का माल भी बरामद हुआ था।

उक्त गिरफ्तारी के दौरान मुलायम भागने में सफल हो गया था जिसकी गिरफ्तारी के लिए हमने क्राइम ब्रांच की टीम का गठन किया था। जिसको लेकर शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम व प्रभारी निरीक्षक मिर्जामुराद पुलिस टीम कछवां रोड चौराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की जा रही थी।

उसी समय इसी बीच सूचना मिली कि कुछ अपराधी चोरी की बोलेरों के साथ कछवां बजार मीरजापुर की तरफ से आ रहे हैं।

पुलिस टीम पर किया फायरिंग

इस इस सूचना पर विश्वास कर क्राइम ब्रांच व मिर्जामुराद प्रभारी निरीक्षक कछवां रोड चैराहे से कछवां बजार की तरफ से आने वाले रास्ते पर नहर की पुलिया के पास पुलिस बैरियर के पास चेंकिग की रही थी कि कुछ देर बाद बोलेरो आती दिखायी दी जिसे रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस बल पर फायर किया गया पुलिस बल द्वारा अपने को बचाते हुए आवश्यक बल प्रयोग करते हुए उन्हे गाड़ी सहित पकड़ लिया गया।

कबूला जुर्म

पूछतांछ के क्रम में अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि हम लोग अपने क्विड कार से घूम घूमकर बस्तियों में यह देखते है कि जिस घर में ताला बंद है उसी घर में चोरी करते हैं हमारे साथी लालू यादव और साहिल हरिजन पहले ही क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़ कर जेल जा चुके हैं।

मेरे साथियो के जेल जाने के बाद मैने अपनी एक अलग टीम बना ली थी जिसमें कल्लू यादव, राज उर्फ राजू यादव, मुलायम, गुरूचरण व बाबा खान हो गये थे, हम लोगों ने कुछ दिन पहले मिर्जामुराद व रोहनिया के बीच में एक ट्रेलर ड्राईवर को लूटा था व लोहता, रोहनिया, शिवपुर और मडुवाडीह के कई घरों में हम लोगों ने चोरियां की हैं हम लोगों द्वारा चोरी किया गया माल बाबा खान के माध्यम से ही बेचा जाता था।

शिवपुर के दो घरो में से पिस्टल की थी चोरी

शिवपुर के दो घरों से दो लाईसेंसी पिस्टल भी चोरी किया था जो बेचने के लिए बाबा खान को दिया गया है जो अभी बिका नही है। कुछ दिन पहले मेरे साथी कल्लू को मिर्जामुराद व रोहनिया पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था जिसमें मेरी क्विड़ गाड़ी पुलिस बरामद कर चुकी है। अभी हम लोगों ने यह बोलेरो इलाहाबाद से चुराकर लाये थे और अब हम लोग चोरी व लूट में इसी गाड़ी का प्रयोग करते हैं।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में क्राइम ब्रांच के प्रभारी विक्रम सिंह, सब इंस्पेक्टर प्रदीप यादव, हेड कॉन्स्टेबल पुनदेव सिंह, हेड कॉन्स्टेबल सुमन्त सिंह, हेड कॉन्स्टेबल घनश्याम वर्मा, हेड कॉन्स्टेबल सुरेन्द्र मौर्या, हेड कॉन्स्टेबल रामभवन, हेड कॉन्स्टेबल रामबाबू, हेड कॉन्स्टेबल चन्द्रसेन, हेड कॉन्स्टेबल कुलदीप, हेड कॉन्स्टेबल चालक सुनील राय, वैभव सिंह, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार पाण्डेय, सब इंस्पेक्टर मनोज अजय यादव, सब इंस्पेक्टर मनोज टुन्नू सिंह, कॉन्स्टेबल सुनील सरोजकॉन्स्टेबल उपेन्द्र दुबे, हेड कॉन्स्टेबल चालक सालिक राम यादव ने महती भूमिका निभाई।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।