BHU WC की नव मतदाता करेंगी छात्रों को मतदान के प्रति जागरूक

0
23

नारस। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के महिला महाविद्यालय में पढ़ने वाली उन छात्राओं को स्वीप अम्बेस्डर नीलू मिश्रा ने मतदान की शपथ दिलाई जिनका मतदाता विशेष पुनर्निक्षण अभियान के तहत पहली बार वोटर लिस्ट में नाम आया है। ये बालिकाएं अब स्वयं तो मतदान करेंगी ही साथ ही विश्वविद्यालय की छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगी।

स्वीप के नोडल अधिकारी सीडीओ गौरांग राठी के दिशा निर्देशन में शत प्रतिशत मदतान के पूरे जनपद में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शिक्षा के साथ साथ चला रहा है। इसी क्रम में स्वीप अम्बेस्डर नीलू मिश्रा ने शनिवार को बीएचयू के महिला महाविद्यालय में उन छात्राओ को शपथ दिलाई जिन्होंने विशेष पुनर्निक्षण अभियान जो जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा प्रथम बार मतदाता बनने हेतु माह सिंतबर में फॉर्म 6 भरवाया था, के द्वारा जिन छात्राओं का वोटर आईडी कार्ड आ गया है और वो इसबार मतदान करेंगी।

इन छात्राओं ने मतदान को देश का सबसे बड़ा पर्व बताया और कहा कि हम हर हॉलमे मतदान करेंगे और अपने आस पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। नीलू मिश्रा ने बताया कि ये छात्राएं इस बार स्वयं मतदान करेंगी साथ ही विश्वविद्यालय की अन्य छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगी। इस मौके पर प्रधानचार्य डॉ चन्द्रकला त्रिपाठी ने भी छात्राओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील की।