द्वितीय पूर्वांचल महिला बॉक्सिंग में बॉक्सरों ने दिखाया दम

0
22

नारस। मुक्केबाजी संघ, जिला प्रशासन एवं रोटरी क्लब के तत्वाधान शनिवार को द्वितीय पूर्वांचल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ । दो दिवसीय पूर्वांचल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता में पूर्वांचल के सैकड़ों महिला खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया । वाराणसी के रसूलपुर स्थित आशा बॉक्सिंग एकेडमी में आयोजित पूर्वांचल महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में वाराणसी, इलाहाबाद, आजमगढ़, मिर्जापुर एवं गोरखपुर की महिला बॉक्सर ने अपने मुक्के का दम दिखाया।

पूर्वांचल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि वाराणसी मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष सचिन मिश्रा, वाराणसी आरएसओ चन्द्रमौली पांडेय एवं 2018 की मिसेज इंडिया प्रज्ञा पांडेय ने महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

वाराणसी में आयोजित द्वितीय पूर्वांचल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता के बारे में वाराणसी मुक्केबाजी संघ के सचिव शशि प्रकाश सिंह बताया कि पूर्वांचल महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता वाराणसी में दूसरी बार आयोजित किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता विगत 2 वर्षों से वाराणसी में आयोजित की जा रही है। इसमें पूर्वांचल की महिला खिलाड़ी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है । शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि पूर्वांचल में महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता होने से अब तक 2 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर पूर्वांचल की महिलाओं ने अपने मुक्के का दम दिखाया है और कई पदक हासिल कर पूर्वांचल का नाम रोशन किया है । पूर्वांचल महिला प्रतियोगिता में मुख्य रूप से अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग कोच पवन कुमार ऑफिशियल की भूमिका निभा रहे है ।

पहले दिन पूर्वांचल महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 30 किलो भार में संध्या पटेल ने मिर्जापुर की अंजली सेठ को हराकर पदक पर अपनी दावेदारी मजबूत की, तो वही 34 किलो भारवर्ग में वाराणसी की वंदना पटेल ने प्रयागराज की वर्षा को हराया, 36 किलो भारवर्ग में फिरदौस ने वाराणसी की सोनी यादव को हराया, 38 किलो भारवर्ग में प्रयागराज की शालिनी ने गाज़ीपुर की काजल को हराया, 40 किलो भारवर्ग में वाराणसी कि वरमिशा ने प्रयागराज की रूबी कुमारी को हराया, 42 किलो भार वर्ग में वाराणसी की आकांक्षा यादव ने चन्दौली की उन्नति कुमारी को हराया, 44 किलो भार वर्ग में गोरखपुर की आयुषी चौहान ने वाराणसी की पूनम पटेल को हराया, 46 किलो भार वर्ग में ख़ुशी रानी ने प्रयागराज की साक्षी सिंह को हराया, 48 किलो भार वर्ग में मिर्जापुर की पूजा पाल ने गोरखपुर की अंजली यादव को हराया और 60 किलोभार वर्ग में वाराणसी की अवंशिका सिंह ने मिर्जापुर की अंशिका आर्या को हरा कर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया ।