फाइल फोटो

नारस। सामान्य लोकसभा निर्वाचन 2019 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए कटिबद्ध जिला निर्वाचन कार्यालय और स्वीप द्वारा नित्य नए आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है, कि वो पोलिंग बूथ तक आएं और मतदान कर देश के इस महापर्व में शामिल हों। इसी क्रम में मंगलवार को सीडीओ/ नोडल अधिकारी स्वीप गौरांग राठी के कार्यालय विकास भवन में स्वीप कार्यकर्ताओं की एक बैठक की गयी।

इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 17 अप्रैल को एक मतदाता जागरूकता मेला कराने का निर्णाय लिया गया।

सीडीओ/ नोडल अधिकारी स्वीप गौरांग राठी ने बताया कि 17 अप्रैल को गिरजा देवी संस्कृति संकुल में दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें लगभग 500 दिव्यांग मतदाता एवं दिव्यांग आईकान शामिल होंगे। मेले में दिव्यांग मतदाताओं द्वारा रॉक बैंड, नुक्कड़ नाटक, मतदाता समूह गान एवं कठपुतली नाटक द्वारा लोकतंत्र के महा त्योहार में शामिल होने के लिये जागरूक किया जाएगा।

सीडीओ गौरांग राठी ने बताया की इसके अलावा प्रदर्शनी, रंगोली प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, विभिन्न जागरूकता पोस्टर, वीडियो, ऑडियो एवं मतदाता साक्षरता क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा विभिन्न खेल प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी द्वारा प्रतियोगिता कराई जाएगी, जिसका पुरस्कार वितरण जिला निर्वाचन अधिकारी महोदय वाराणसी द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा 13 अप्रैल को भिखारीपुर में दिव्यांग शोभायात्रा, 18 अप्रैल को बीएचयू में दिव्यांग मतदाताओं की शपथ और 25 अप्रैल को बड़ागांव ब्लाक में दिव्यांग मतदाता रैली और 29 अप्रैल को कैंटोनमेंट प्राथमिक विद्यालय में पेंटिंग प्रतियोगिता की जाएगी।

उपरोक्त बैठक में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, स्वीप आईकॉन नीलू मिश्रा, सहायक नोडल अधिकारी स्वीप के के श्रीवास्तव एवं दिव्यांग मतदाता उपस्थित रहे।

विज्ञापन