प्रतीकात्मक चित्र

नारस। नगर निगम के कल जारी हुए नए नियम के बाद काशीवासियों को सड़क जाम करने की आज़ादी मिल गयी है। इस आज़ादी के लिए उन्हें नगर निगम से एनओसी लेकर एक हज़ार प्रतिदिन के हिसाब से शुल्क देना होगा, जिसके बाद वो सड़क पर आराम से आयोजन कर सकेंगे वो भी नगर निगम की परमिशन के साथ।

स्वच्छ भारत सर्वेक्षण में लगातार फिसड्डी चल रहे वाराणसी महानगर को रैंकिंग में ऊपर ले जाने के लिए नगर निगम की तरफ से नित्य नए नियाम लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को नगर निगम ने नया फरमान जारी कर दिया है। यदि कोई व्यक्ति सड़क पर कोई आयोजन करता है तो उसे उसके लिए नगर निगम से एनओसी लेनी होगी साथ ही आयोजन के लिए प्रति 24 घंटे के हिसाब से 1000 रूपये अदा करने होंगे।

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार लोग सड़क पर आयोजन के बाद वहां गन्दगी छोड़कर चले जाते हैं जिसे साफ़ करने में सफाईकर्मियों को दिक्कत होती है क्योंकि आयोजन कर्ता हमेशा सफाई का समय खत्म होने के बाद ही अपना सामान सड़क से हटाते हैं। लिए गए शुल्क को उस स्थान की सफाई में खर्च किया जाएगा। यह नई व्यवस्था जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर लागू की गयी है।

अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह ने बताया कि करीब एक हज़ार शुल्क ले कर कार्यक्रम कराने वालों को एनओसी दी जाएगी।यह शुल्क 24 घंटे के लिए होगा ।अगर कोई कार्यक्रम एक दिन से अधिक चलता है तो उस पर शुल्क हर दिन के हिसाब से एक -एक हजार रुपये बढता रहेगा। नियमो का पालन न करने वाले लोगो से जुर्माना भी वसूला जायेगा ।

विज्ञापन