119 ट्रैफिक पुलिस के जवान गए इलेक्शन ड्यूटी में, एसपी ट्रैफिक ने अपनी बची हुई टीम को दिए टिप्स

0
24

नारस। जाम के झाम में फसा अपना शहर बनारस कब निकलेगा इसका तो पता नहीं लेकिन इसे सुधारने के लिए आज तक जितने भी प्रयास किये गए वो सफल नहीं हुए है।

इसी क्रम में मंगलवार को बाबा की नगरी काशी को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए वाराणसी के एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार ने यातायात निरीक्षक और कर्मियों के साथ एक साप्ताहिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी के दौरान समस्त यातायात के अधिकारियों/कर्मचारियों से डियूटी के दौरान साफ-सुथरी वर्दी धारण करते हुए चुस्त-दुरूस्त, सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु बताया गया।

इसके साथ ही चैराहों पर डियूटी के दौरान यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने के सम्बन्ध में भी आदेश दिया गया।

वही आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 हेतु यातायात पुलिस के 119 यातायात कर्मियों के अन्य जनपद डियूटी में चले जाने के कारण, महानगर वाराणसी में सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु सभी उपस्थित कर्मियों विशेषकर यातायात फैण्टम मोबाइल दस्ता को ब्रीफ करते हुए अथक परिश्रम कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए आम जनता को सुगम यातायात संचालन कराने हेतु भी बताया गया।

गोष्ठी के दौरान सभी सम्बन्धित को आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आम जान जनता को सुगम यातायात व्यवस्था मुहैया कराये जाने के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु काली फिल्म, हूटर लगाये वाहनों, बिना सीट बेल्ट, हेलमेट के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों सहित यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध यातायात नियमों का क्रियान्वयन के अन्तर्गत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।