नारस। वाराणसी में स्वीप द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों में महिलाएं बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। इसी क्रम में आर्य महिला पीजी कॉलेज की छात्राओं द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता के साथ मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान स्वीप आइकॉन नीलू मिश्रा भी छात्राओं के उत्साहवर्धन के लिए मौजूद रहीं। मेहँदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने कई सारे स्लोगन अपने हाथ पर रचाए, जिसमे प्रमुख था ‘महिलाओं को न समझो बेचारी, वोट देना ताक़त है हमारी।’

आर्य महिला पीजी कालेज की छात्राओं ने मेहंदी से अपने हाथ पर लिखा ‘समझदार की पहचान, वोट का निशान’ ‘मेरा अधिकार मेरा वोट’ ‘सच्चा होगा हर सपना जब नेता होगा अपना’ इन मेहँदी स्लोगनों से छात्राओं ने मतदान का नारा दिया। इस मौके पर मेहंदी रचाने वाली छात्रा रश्मि ने बताया कि मतदान के बारे में कई दिनों से सुन रही हूँ और इस बार पहली बार मतदान देने के लिए तैयार हूं। हमारे पास एक ऐसी शक्ति है जिससे हम अपनी और अपने देश की विकास की धारा को मोड़ सकते हैं इसलिए हमें वोट करना चाहिए।

विज्ञापन

वहीं बीएड की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सभी मतदाताओं को संदेश दिया कि 19 मई को मतदान के दिन मतदान करने अवश्य जाएं। वोट करना सिर्फ आपका अधिकार ही नहीं आपका कर्तव्य भी है। महिला मतदाताओं द्वारा संदेश दिया गया कि महिलाओं की भी भागीदारी मजबूत लोकतंत्र बनाने में अति आवश्यक है। इस मौके पर डॉ शुचि तिवारी, डॉ मंजू मेहरोत्रा, डॉ दीपिका बरनवाल, डॉ ऋचा मिश्रा, डॉ सविता, मीनू, अनुराधा और रितिका उपस्थित रहीं।

विज्ञापन
Loading...