पूरे यूपी में STF की छापेमारी, पकड़ा गया आईपीएल बुकीज का गैंग, बनारस का है मास्टरमाइंड

0
37

नारस। इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होते है भारत में और खास करके उत्तर प्रदेश में सट्टे का अवैध कारोबार फैलने फूलने लगता है। इस कारोबार पर अंकुश प्रयासरत यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने वाराणसी में ताबड़तोड़ छापेमारी कर तीन IPL सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 27 लाख 75 हज़ार रूपये बरामद किए हैं।

वाराणसी एसटीएफ के डिप्टी एसपी ने बताया कि आईपीएल शुरू होते है सटोरिये नवयुवकों को झांसे में लेकर सट्टे का अवैध कारोबार शुरू कर देते हैं। इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए यूपी एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई में पूरे उत्तर प्रदेश में अभियान चलकर यूपी एसटीएफ ने कई सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इसमें मेन बुकी कानपुर में पकड़ा गया है।

उन्होंने बताया कि अजय सिंह निवासी नेवादा, सुंदरपुर, थाना लंका जनपद वाराणसी कानपुर में मुख्य अभियुक्त के साथ मिलकर बनारस में सट्टा सॉफ्टवेयर के माध्यम से खेलवाता था। दबिश के दौरान वह वहां से भाग गया लेकिन मुख्य बुकी जितेंद्र सिंह जीतू को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर बनारस के तीन सटोरियों अशोक सिंह ,सुनील पाल वा विक्की खान को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से 27 लाख 75 हज़ार रुपया बरामद किया गया है। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तारी करने वाली एसटीएफ की टीम में एसएसपी आदेश कुमार, डिप्टी एसपी एसटीएफ विनोद कुमार सिंह, डिप्टी एसपी एसटीएफ पीके शुक्ला, वाराणसी के तेजतर्रार इंस्पेक्टर विपिन राय, सब इंस्पेक्टर अरविंद सिंह, सब इंस्पेक्टर पंकज  शमिल रहे।