नारस। स्वीप द्वारा चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद के स्कूलों में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरूवार को निवेदिता शिक्षा सदन तुलसीपुर, महमूरगंज में नुक्कड़ नाटक की टीम ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्राओं में मतदान करने को लेकर जागरूकता फैलाई।

इसके अलावा आराजी लाइन ब्लाक के राजकीय हाईस्कूल, राजकीय हाईस्कूल प्रतापपुर, सुभद्रा कुमार इंटर कालेज बसनी, लोकबंधु राजनारायण राजकीय कन्या इंटर कालेज टिकरी और कन्या कुमारी विद्या मंदिर इंटर कालेज, लक्ष्मी कुंड लक्सा से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। वहीं पिण्डरा ब्लाक के बिन्दा ग्राम में ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कठपुतली शो का आयोजन किया गया।

इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी स्वीप गौरांग राठी ने बताया कि स्वीप के द्वारा पूरे जनपद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम 1 अप्रैल से ही शुरू है। इसमें मतदाताओं को काशी मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस, नुक्कड़ नाटक और कठपुतली शो के द्वारा मतदान का महत्त्व और मतदान कैसे किया जाए के बारे में बताया जा रहा है। इस क्रम में नित्य स्कूलों से मतदाता जागरूकता रैली के साथ साथ विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम हो रहे हैं।

विज्ञापन