नारस। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सारथी कहे जाने वाले अमित शाह आज वाराणसी अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुँच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के पहले अमित शाह के इस दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस सम्बन्ध में बात करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी क्षेत्रवार मीटिंग कर पार्टी को चुनाव के समय मज़बूती प्रदान करते हैं। उसी क्रम में पूर्वांचल से सम्बंधित अहम् चुनावी बैठक और प्रधानमंत्री के नामांकन को लेकर पदाधिकारयों से मंत्रणा के लिए आज वाराणसी पहुँच रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री और भाजपा महामंत्री जेपी नड्डा जी भी वाराणसी आ रहे हैं। सभी बैठक अमेठी कोठी में संपन्न होगी।

विज्ञापन

डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आ रहे हैं। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। लोकसभा चुनाव में काशी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 14 लोकसभा सीटों को लेकर चुनाव में कोई नुकसान ना हो इसे लेकर सभी जिलों के पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंथन करेंगे। डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष क्षेत्रवार लोकसभा के चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करते हैं और मार्गदर्शन देते हैं। इसी क्रम में आज वाराणसी आ रहे है। यहाँ चुनाव और पीएम मोदी के नामांकन को लेकर तैयारियां पर विचार विमर्श करेंगे।

इस दौरान सेना के 150 पूर्व सैनिकों द्वारा सरकार पर सेना का राजनीतिकरण करने के आरोप को लेकर राष्ट्रपति महोदय को खत लिखकर आपत्ति जताये जाने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार भारतीय जनता पार्टी और हमारे गठबंधन के लोग और देश की जनता सेना के शौर्य को सलाम करती है और उनका उत्साह बढाती है। सेना का कभी राजनीतिकरण नहीं हुआ है और ना ही कभी सेना का राजनीतिकरण होगा।

पीएम मोदी द्वारा जनसभा में नव मतदाताओं से यह अपील की अपना पहला वोट सेना को समर्पित करें महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि सेना के मनोबल को बढ़ाने को लेकर बयान देना कहीं से भी गलत नहीं है सेना जिस भी परिस्थिति का सामना करती है वह अस्त्र-शस्त्र के अलावा अपने मजबूत मनोबल से करती है।

विज्ञापन
Loading...