राष्ट्रावाद के मुद्दे पर कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले अरविंद मिश्रा को महेंद्रनाथ पांडेय ने ज्वाइन कराई बीजेपी

0
42

नारस। बीते दिनों कांग्रेस के घोषणा पत्र के कंटेंट और जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा देने वाले अरविंद मिश्रा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। रविवार को उन्हें यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

अरविंद मिश्रा वाराणसी जिला कांग्रेस के मजबूत स्तम्भ माने जाते थे और श्रम प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष थे।लोकसभा 2019 चुनावों के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने के बाद वे खासे नाराज दिखे. वैसे तो वे जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी से पहले ही पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे।

लेकिन घोषणा पत्र में राजद्रोह कानून को लचीला बनाए जाने और आर्म्ड फोर्सेज एक्ट में तब्दीली करने के वायदे ने मानो उनके अंदर के आक्रोश को शब्द दे दिए हों। अरविंद मिश्रा ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा था कि जिस तुष्टिकरण के मुद्दे के चलते कांग्रेस 400 से 44 पर आई, उसी को दुबारा घोषणा पत्र में ले आई। साथ ही उन्होंने कहा था कि जब सारा देश राष्ट्रवाद के मुद्दे पर आगे बढ़ रहा है तो कांग्रेस सेना को कमजोर करने के लिए कानून में बदलाव की बात कर रही है।

अरविंद मिश्रा के राजनीतिक कद को इसी से समझा जा सकता है कि वे उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव रहे. उन्होंने चंदौली-मिर्जापुर जिले के युवा कांग्रेस के प्रभारी पद पर कई वर्षों तक संगठन का काम भी किया. उन्होंने जन मुद्दों पर कई बार आंदोलन का नेतृत्व भी किया।