नारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकबार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उनके सामने विपक्ष अभी कोई मज़बूत प्रत्याशी नहीं घोषित कर पाया है। वहीं कांग्रेस से पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के बनारस से चुनाव लड़ाये जाने की आवाजें उठ रही हैं। ऐसे में Live VNS लगातार वाराणसी के हर तबके से मोदी बनाम प्रियंका पर प्रतिक्रिया ले रहा है। इसी क्रम में हमारी टीम पहुंची मुस्लिम मतदाताओं के बीच जिन्होंने प्रियंका की ज़मानत ज़ब्त होने जैसी बात कही।

पिछली बार केजरीवाल इस बार मोदी !
वाराणसी संसदीय सीट में लगभग तीन लाख वोटर मुस्लिम हैं। साल 2014 के चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं ने सपा, बसपा और कांग्रेस का हाथ छोड़ अरविन्द केजरीवाल की झाड़ू उठा ली थी। नतीजा ये रहा कि अरविन्द केजरीवाल यहां दूसरे नंबर पर रहे, लेकिन बीते पांच साल में अरविन्द केजरीवाल के दुबारा यहां ना आने से नाराज़ मुस्लिम मतदाता अब भाजपा की और रुख कर रहे हैं और प्रियंका को उनके सामने कहीं भी टिकने वाला नहीं मान रहे हैं।

हराना किसी के बस की बात नहीं : हुमा बानों
इस सम्बन्ध में मुस्लिम बाहुल इलाके मदनपुरा निवासी हुमा बानों ने कहा कि यह पहली केंद्र और राज्य सरकार है जो मुस्लिम के प्रति संवेदनशील हैं। ये भाजपा सरकार हम मुस्लिम बहनों के लिए काम कर रही है। रही बात प्रियंका गांधी के वाराणसी से प्रधानमंत्री एक खिलाफ चुनाव लड़ने की तो उनकी ज़मानत ज़ब्त हो जाएगी। प्रधानमंत्री नायाब हीरा हैं। उन्हें हराना किसी के बस का नहीं है।

वो किया जो कोई भी न कर सका : आबिदा बेगम
इसी इलाके की आबिदा बेगम ने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी ने प्रधानमंत्री रहते हुए जो कार्य बनारस में विकास के किये वो किसी ने आज तक नहीं किया। उन्होंने हर वर्ग के बारे में सोचा। लाइट, स्वच्छता, सड़कों का निर्माण कर बनारस को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का काम किया है। वहीं सीमा खानम ने कहा कि हम लोग तो बस मोदी जी को वोट देंगे भले ही कोई आ जाये चुनावी मैदान में हम सिर्फ उन्हें ही वोट करेंगे।

पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीतेंगे : अली अख्तर
व्यापारी अली अख्तर ने बताया कि वाराणसी संसदीय क्षेत्र से कोई भी नेता आये फर्क नही पड़ता। यहां से सिर्फ मोदी जी ही जीतेंगे। पिछली बार हार जीत का अन्तर प्रधानमंत्री और अरविन्द केजरीवाल मे पौने चार लाख वोट का था। इस बार यह अंतर बढ़कर 6 लाख पार पहुंचेगा। मोदीजी ने सबका साथ -सबका विकास का जो नारा दिया उसे अंत तक कायम रखा और सबकी विकास करते रहे। वो किसी को दी निगाह या जात, धर्म से नहीं देखते। उन्होंने जितना विकास किया शहर बनारस का शायद ही किसी ने किया हो अपने कार्यकाल में।

हम इस बार प्रधानमंत्री को चुनने जा रहे हैं : शकील अहमद
इस बार हम सांसद नहीं प्रधानमंत्री को चुनने जा रहे हैं ये गर्व का विषय है। ये कहना है शकील अहमद का, जो व्यापारी नेता हैं। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी मोदी जी के सामने कहीं नहीं टिक पाएंगी। हम सभी उन्हें भारी मतों से विजयी बनाएंगे। वहीं कामगार हैदर अली ने कहा कि कोई भी आये लड़ने चाहे प्रियंका ये कोई और ज़ोर आज़माइश के लिए कोई मानाही नहीं है पर वाराणसी की जनता तय कर देगी की कौन जीत रहा है।

नहीं जीत पाएंगी प्रियंका : हुस्ना बानो
वहीं हुस्ना बानों ने कड़े लहजे मे कहा कि प्रियंका गांधी यहां से जीत नही पाएंगी, क्योंकि मोदी जी काम कर रहे हैं। यदि वो सोच रही हैं कि उनका भाई पीएम बन जाएंगे तो ऐसा संभव नहीं है। उन्होंने जब 70 साल में कुछ नहीं किया तो अगर 5 साल की सरकार आयी तो वो क्या कर लेंगे।

देखें वीडियो, प्रियंका बनाम नरेन्द्र मोदी के मुद्दे पर क्या बोले बनारस के मुस्लिम

विज्ञापन