साथ में संवाददाता ध्यान चंद शर्मा

नारस। जिला निर्वाचन कार्यालय और स्वीप के द्वारा दिव्यांग मतदाता जागरूकता मेले का सफल आयोजन गिरजा देवी संस्कृति संकुल में किया गया। इस मेले में जनपद के सभी विकास खण्डों के एक हज़ार से अधिक दिव्यांग मतदाताओं और मतदाता जागरूकता वालेंटियर्स ने शिरकत की।

विज्ञापन

इस दौरान दिव्यांगजनों ने बनारसियों से मतदान के लिए अपील की और कहा कि ‘जितने समय में खईबा पान, उतनी देर में पहले करा मतदान। दिव्यांगजनों ने काशीवासियों से निर्भीक होकर देश के इस महापर्व में शामिल हो अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बात कही।

महापर्व में बने भागीदार
अनमोल सेवा समिति जो की दिव्यांगजनों के लिए कार्य करती है, की महिला विंग की अध्यक्ष दिव्यांग डॉ सुनीता तिवारी ने बताया कि मै 75 प्रतिशत दिव्यांग हूं और मै भारत के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती हूं। मेरी प्राथमिकता होती है कि वोटिंग के दिन सबसे पहले बूथ पर पहुंचकर अपना पहला मत दूं, तो जब मै 75 प्रतिशत दिव्यांग होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लालयित रहती हूं तो आम जनता क्यों नहीं। उन्होंने सभी से अपील की कि इस महापर्व पर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

जब हम दे सकते हैं वोट तो आप क्यों नहीं
एक हाथ से दिव्यांग विकास यादव जो की स्वीप के वालेंटियर हैं, ने बताया कि हम सब दिव्यांग हैं उसके बात भी इस महापर्व में हिस्सा ले रहे हैं तो आप क्यों नहीं ? आप तो सक्षम हैं अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए, इसलिए 19 मई को मतदान स्थल पर पहुंचकर अपना बहुमूल्य वोट अवश्य दें यही मेरी जनता से अपील है।

मतदान कर बढ़ाएं वोटिंग पर्सेंटेज
दृष्टिबाधित दिव्यांग प्रभात यादव ने कहा कि हम बिना देखे देश को सशक्त सरकार देने के लिए मताधिकार का प्रयोग करते हैं। यदि हम दृष्टिबाधित होकर मतदान का प्रयोग कर सकते हैं तो हमारे प्रिय काशीवासी ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं की मतदान का प्रतिशत 58 से 100 प्रतिशत हो जाए, इसलिए आप सब से अपील है कि मतदान अवश्य करें।

सशक्त भारत के लिए करें वोट
दिव्यांग सिंगर और स्वीप वालेंटियर संदीप पांडेय ने दिव्यांगजनों से भी अपील की कि आप सभी वोट दें ताकि देश को एक सशक्त विकास के पथ पर ले जाने वाली सरकार मिले। संदीप ने काशीवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि किसी के दबाव में नहीं बल्कि अपने विवेक से मतदान करें।

देखें वीडियो

विज्ञापन
Loading...