नारस। हर साल की तरह इस बार भी संकट मोचन संगीत समारोह का आयोजन पूरी भव्यता के साथ होने जा रहा है। देशभर के नामी कलाकारों से सजने वाली इस प्रतिष्ठित समारोह की निशा के लिये तैयारियां शुरू हो गयी हैं। मंदिर के महंत प्रो पं विशंभर नाथ मिश्र ने गुरुवार को इस संबंध में मीडिया से विस्तार से बातचीत की है।

प्रो मिश्र ने बताया कि इस बार 19 अप्रैल को हनुमान जयंती मनायी जाएगी। इसके बाद तीन दिनों तक रामचरित मानस की कथा का आयोजन मंदिर प्रांगण में किया जाएगा। तपश्चात 23 से 28 अप्रैल तक लोकविख्यात संकट मोचन संगीत समारोह का आयोजन होगा।

विज्ञापन

महंत प्रो विशंभर नाथ मिश्र के अनुसार इस बार अनूप जलोटा से लेकर पं राजन-साजन, प्रख्यात ड्रम वादक शिवमणि सहित देश के कई नामी कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन बजरंगबली के दरबार में करेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रित किया गया है।

Sankat Mochan Sangeet Samaroh

प्रो मिश्र ने बताया कि वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,आईपीएस आनंद कुलकर्णी की धर्मपत्नी काम्या कुलकर्णी भी इस बार बजरंगबली के दरबार में कत्थक नृत्य की प्रस्तुति देंगी।

देखें वीडियो, मीडिया से बातचीत में क्या बोले संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो पं विशंभर नाथ मिश्र

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।