जब सभासद समेत नागरिकों को उठानी पड़ी झाड़ू

0
20

रामनगर संवाददाता डॉ राकेश सिंह

नारस। रामनगर में सफाई व्यवस्था दयनीय हालत में पहुँच गई है। पुराना रामनगर मुहल्ले में गुरुवार को खुद वार्ड के सभासद संतोष शर्मा को सफाई के लिए झाड़ू उठाना पड़ गया।

दरअसल चुनावी आचार संहिता के चलते आउट सोर्सिंग पर कर्मचारियों की नियुक्ति का टेंडर नही हो पाया। इसके चलते पहले से काम कर रहे 106 कर्मचारी भी हट गए। हटे 106 में से 80 सफाईकर्मी थे। इतनी बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों के हटने से सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने में पालिका प्रशासन के हाथ पांव फूल गए गए हैं। हर वार्ड से सफाई न होने की शिकायते आ रही हैं।

गुरुवार को पुराना रामनगर से जब नागरिकों ने सभासद संतोष शर्मा से शिकायत की तो उन्होंने खुद ही झाड़ू उठाकर सफाई शुरू कर दी। उंन्हे सफाई करते देख सत्यनारायण बारी, भगवान दास, श्रीकांत, धीरज चौरसिया, राज गुप्ता, आनंद चौरसिया आदि ने भी हाथ बढ़ाया।

सभासद संतोष का कहना था कि पालिका प्रशासन को शीघ्र ही इस मामले में कुछ करना चाहिए। क्योंकि न सिर्फ सफाई बल्कि हर विभाग का काम प्रभावित हो रहा है।

इस बाबत पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना था कि सफाई कर्मचारियों की कमी से कुछ कार्य प्रभावित हो रहा है। जल्दी ही इसे दुरुस्त कर लिया जाएगा। सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।