नागरिक सुरक्षा वार्डेन व स्वयंसेवकों ने किया रक्तदान, 25 यूनिट ब्लड संचित

0
23

नारस। नागरिक सुरक्षा संगठन की ओर से पं.दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में वार्डेन व स्वयंसेवकों ने 25 यूनिट रक्तदान किया। इस रक्तदान का मुख्य उद्देश्य ज़रूरतमंदों तक रक्त पहुंचाना था। इसमौके पर अपरा आयुक्त (प्रशासन) महेंद्र कुमार राय के साथ साथ नागरिक सुरक्षा के स्वयंसेवक और सभी वरदान मौजूद रहे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि अपर आयुक्त (प्रशासन) महेन्द्र कुमार राय ने कहा कि रक्दान महादान होता है। रक्तदान करने वाला एक ज़िंदगी बचाता है ऐसा लोग मानते हैं लेकिन रक्त से एक ज़िन्दगी बचती तो है पर उस ज़िंदगी से जुडी कई ज़िंदगियों को भी खुशियां मिलती है, इसलिए हमें समय समय पर यह महादान करना चाहिए और इस महादान से किसी भी रह की कोई दिक्कत नहीं होती बशर्ते इसे एक रजिस्टर्ड ब्लड बैंक में संचय किया जाए।

इस दौरान संयोजन कलेक्ट्रेट प्रखंड के डिप्टी डिविजनल वार्डेन संजय राय भी मौजूद रहे। वही इस अवसर पर नागरिक सुरक्षा के उप नियंत्रक नीरज मिश्रा,चीफ वार्डेन विनोद गुप्ता, डिप्टी चीफ वार्डेन विनय दत्ता, शैलेन्द्र द्विवेदी, निजामुद्दीन, सलीम सिद्दीकी, मनीष गुप्ता, शैलेन्द्र सोनकर, रवि बरनवाल आदि सहित विभिन्न प्रखंड के डिविजनल वार्डेन, पोस्ट वार्डेन स्वयंसेवक मौजूद रहे।