बनारस। यूपी पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन वाराणसी के तत्वावधान में रविवार को पुलिस लाइन में निशुल्क मेडिकल कैंप एवं हेल्थ चेकअप शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में मुख्य रूप से तनाव में रहने वाले ड्यूटी का बोझ लेकर चलने वाले पुलिसकर्मियों के तनाव को कम करने के उद्देश्य से इस कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में अंग्रेजी आयुर्वेद व योग के माध्यम से पुलिसकर्मियों को फिट रहने की जानकारी दी गई।

विज्ञापन

इस दौरान बड़ी संख्या में उमड़े पुलिस जवानों व उनके परिवारी जनों ने शिविर में पहुंचकर अपना हेल्थ चेकअप कराया, जिसमे कुशल डॉक्टरों की टीम द्वारा उन्हें डिप्रेशन से बचने की स्वस्थ रहकर समाज की बेहतर सेवा करने की जानकारी दी गई।

वहीं बातचीत के दौरान डॉक्टर आनंद कुमार सिंह ने बताया कि इस कैंप में ज्यादातर पुलिस तनाव व कांगो से कम सुनाई देने की शिकायत लेकर आ रहे हैं जिसका सीधा सा कारण है ड्यूटी के दौरान इनका अपने स्वास्थ्य पर ध्यान ना दे पाना।

वहीं जब क्षेत्राधिकारी कैंट आईपीएस डॉ अनिल कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने आयोजित कैंप के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह के कैंप पुलिस जवानों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं क्योंकि ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं दे पाते है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।