लक्सा वार्ड में टूटी गली के विरोध में जनता दबाएगी NOTA का बटन

0
20

बनारस। लक्सा वार्ड मे टूटी गली के विरोध मे जनता तमाम राजनैतिक दलों के विरोध मे सड़क पर उतर आयी है ।लोगों का कहना था कि अगर गली चुनाव से पहले नहीं बनी तो पूरा मोहल्ला किसी भी राजनैतिक दल को वोट न देकर नोटा का बटन दबायेगा।

पार्षद ने रुकवाया काम

इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे स्थानीय निवासी राजकुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि गली मे आज तक सीवर नहीं था जिसके कारण लगातार स्थानीय निवासियों को समस्या थी।काफी प्रयासों के बाद गली मे सीवर का काम शुरू हुआ और गली के चौके उखाड़ दिये गये परंतु उसी समय स्थानीय पार्षद ने आकर यह कह कर काम रूकवा दिया कि बिना मुझे बताये यह काम कैसे शुरू हो गया।

पार्षद ने नहीं सुनी शिकायत

लगातार पार्षद से शिकायत करने के पार्षद महोदय ने उक्त गली को लक्सा वार्ड मे होने से इंकार कर दिया जबकि यहां के लोगों ने निकाय चुनाव मे उन्हीं पार्षद को वोट भी दिया था।कुछ स्थानीय निवासियों का यह भी कहना था कि यह काम ठेकेदार से ज्यादा कमीशन मांगने के कारण रोका गया।

दबाएंगे नोटा का बटन

वही स्थानीय लोगों के अनुसार लोग उखड़े पत्थरों पर रोज रात ठोकर खाकर गिरते हैं जिससे स्थानीय जनता मे भारी रोष व्याप्त है।

मौके पर मौजूद क्रांति फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई राहुल सिंह ने बताया कि टूटी गली से क्षुब्ध जनता ने नोटा पर वोट करने का निर्णय लिया है।स्थानीय निवासियों के इस कदम के कारण स्थानीय पार्षद पर कार्य कराने का दबाव पड़ेगा।उन्होने कहा कि यही असली लोकतंत्र है कि अगर राजनेता कार्य न करे तो जनता नोटा को वोट करे इससे सभी राजनैतिक दलों पर जनता के द्वारा दबाव बनाया जा सकता है।

यह आम जनता के लिए लोकतंत्र मे दबाव बनाने का एक अच्छा विकल्प है तथा लक्सा मे इस मोहल्ले की जनता ने कार्य न होने की अवस्था मे नोटा दबाने का निर्णय लेकर अभूतपूर्व मिसाल पेश की है।

इस विरोध मे राजकुमार,राजन,सागर,विनोद समेत कई स्थानीय निवासी मौजूद रहे।