बनारस। नामांकन का पहला दिन बीतने के साथ ही वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से पीएम नरेंद्र मोदी के सामने उम्मीदवार के नामों पर से कयासों के बादल छंटने लगे हैं। सोमवार दोपहर पहले खबर आई कि वाराणसी के मेयर पद की कांग्रेस प्रत्याशी रहीं शालिनी यादव ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। देर शाम तक शालिनी यादव को पार्टी की तरफ से टिकट दिए जाने की घोषणा भी हो गई।

शालिनी यादव के पॉलिटिकल बैकग्राउंड की बात की जाए तो वे कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं राज्यसभा के पूर्व उपसभापति स्वर्गीय श्यामलाल यादव की पुत्रवधु हैं। इससे पहले कांग्रेस ने उन्हें मेयर के चुनाव में अपना कैंडिडेट बनाया था, जिसमें वे बीजेपी की मृदुला जायसवाल से हार गईं थीं। अब उसी कांग्रेस को उन्होंने अलविदा कहते हुए समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

विज्ञापन

सपा ने वाराणसी से शालिनी यादव को, तो चंदौली से संजय चौहान को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। वहीं पार्टी ने पड़ोसी जिले मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है और बीजेपी सांसद राम चरित्र निषाद को उम्मीदवार बनाया, वे अब राजेन्द्र एस बिन्द की जगह पार्टी के प्रत्याशी होंगे। निषाद मछलीशहर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।