PM मोदी के प्रस्तावकों के नाम पर लगा है ‘गुजरात का पहरा’, कोई चौकीदार निभा सकता है जिम्मेदारी

0
21

नारस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से दुबारा चुनाव लडने के लिये शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके लिये बीजेपी के आला नेता बनारस में डेरा डाल चुके हैं। वहीं प्रधानमंत्री के नामांकन में प्रस्तावकों के नाम को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है। पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रस्तावकों के नाम पर पूरी गोपनीयता बरती जा रही है। इसपर अंतिम मुहर मोदी जी के चुनाव का कार्यक्रम देख रही गुजरात की टीम ही लगाएगी।

जिले के नेताओं को नामों की भनक तक नहीं
बता दें कि पिछली बार पद्मभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र, जस्टिस गिरधर मालवीय सहित अन्य लोगों ने नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावक की भूमिका निभायी थी, मगर इस बार मामला जुदा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव कार्यक्रम को देख रही गुजरात की टीम ही इस बार अंतिम फैसले ले रही है। यही कारण है कि अबतक पार्टी के जिला स्तरीय नेताओं को भी प्रस्तावकों के नामों की भनक तक नहीं है।

गुजरात की टीम लगाएगी मुहर
वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो चुनाव को लेकर हो रही तैयारियों को गुजरात की टीम देख रही है। वहीं से प्रस्तावकों के नाम पर मुहर लगनी है। कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं, मगर अभी किसी के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

कोई चौकीदार हो सकता है पीएम का प्रस्तावक
बीजेपी नेता के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस बार किसी चौकीदार या बूथ लेवल कार्यकर्ता को प्रस्तावक बनाने की बात चल रही है। ज्यादा उम्मीद यही है कि किसी चौकीदार को या बूथ लेवल कार्यकर्ता को अथवा दोनों को ही मोदी जी का प्रस्तावक बनाया जाए।

दो दिन बनारस में रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार शाम वाराणसी पहुंच जाएंगे। गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री का बीएचयू गेट से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो होना है। प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट की संध्या आरती में शामिल होंगे साथ ही बगल में स्थित राजेन्द्र प्रसाद घाट से एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। अगले दिन यानी शुक्रवार 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री बाबा कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद सीधे कचहरी स्थित जिला मुख्यालय जाएंगे, जहां रायफल क्लब के मीटिंग हॉल में जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने वे वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।