नारस। वाराणसी लोकसभा सीट से एक बार फिर सांसदी का चुनाव लडने आ रहे देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेन्द्र मोदी आगामी 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे। प्रधानमंत्री के नामांकन से पहले ही वाराणसी पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी के दो दिवसीय वाराणसी दौरे से जुडे पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी है।

अमित शाह मंगलवार शाम वाराणसी पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने महमूरगंज में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया है। इससे पहले कैंटोन्मेंट इलाके में उन्होंने मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

विज्ञापन

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ये रोड शो उनके अबतक हुए सभी रोड शो का रिकॉर्ड ध्वस्थ कर देगा। भाजपा नेता उम्मीद जता रहे हैं कि प्रधानमंत्री के रोड शो में पांच लाख से ज्यादा की भीड हो सकती है। इसके अलावा देशभर के तमाम दिग्गज नेता भी प्रधानमंत्री के रोड शो में शामिल होंगे।

25 अप्रैल को काशी पहुंचेंगे मोदी
शाह ने पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन का प्रोग्राम मीडिया से साझा किया है। उन्होंने बताया कि नॉमिनेशन से एक दिन पहले 25 अप्रैल को नरेंद्र मोदी काशी पहुंच जाएंगे और दोपहर बाद तीन बजे से शाम सात बजे तक वे रोड शो करेंगे।

इन रास्तों से होकर गुजरेगा रोड शो
रोड शो बीएचयू गेट के सामने लंका पर स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगी और अस्सी, मदनपुरा होते हुए दशाश्वमेध घाट पर समाप्त होगा। दशाश्वमेध घाट पर पीएम गंगा आरती में शामिल होंगे।

बुद्धिजीवियों से करेंगे संवाद
गंगा आरती के बाद पीएम कैंट स्थित होटल डेड पेरिस में वाराणसी के चुने हुए बुद्धिजीवियों के साथ संवाद करेंगे।

काल भैरव दरबार में टेकेंगे मत्था
इसके अगले दिन सुबह वे बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और फिर काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद वे नामांकन करने के लिए कचहरी स्थित जिला मुख्यालय जाएंगे।

ये दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद
अमित शाह ने बताया कि पीएम मोदी के नामांकन के समय पूरा एनडीए वाराणसी में मौजूद रहेगा। अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोजपा के रामविलास पासवान, एआईडीएम के नेता, असम गण परिषद और अपना दल के नेताओं के अलावा शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे। साथ ही नार्थ इस्ट में बीजेपी से जुड़े सभी दल के नेता भी नामांकन के दौरान काशी में मौजूद रहेंगे।

देखें वीडियो, पीएम के कार्यक्रम के संबंध में क्या बोले अमित शाह

विज्ञापन
Loading...