101 वेलकम प्वाइंट्स के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड शो के लिए काशी हुई तैयार 

0
75

नारस। महादेव की नगरी काशी एक बार फिर एक भव्य आयोजन के लिए तैयार है। 2014 लोकसभा चुनावों में फतह हासिल कर वाराणसी का प्रतिनिधित्व करने और पीएम पद की शपथ लेने वाले नरेंद्र दामोदरदास मोदी एक बार फिर 2019 लोकसभा चुनावों के लिए काशी की जनता से अपील करने आ रहे हैं।

चार घंटे का होगा रोड शो
आज बीएचयू गेट लंका से दशाश्वमेध घाट तक 4 घण्टे तक चलने वाले रोड शो के दौरान वे न केवल जनता से उन्हें दोबारा चुनने की सांकेतिक अपील करेंगे, बल्कि इसी के जरिये बीजेपी अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी करेगी। पीएम मोदी के रोड शो के लिए रुट पर 101 वेलकम गेट बनाए गए हैं।

मोदी लहर दिखाने की कोशिश
बीजेपी ने पीएम मोदी के रोड शो को मेगा रोड शो बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। नामांकन से पहले विपक्ष को पार्टी यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि एनडीए और मोदी लहर आज भी बरकरार है। पीएम मोदी औपचारिक रूप से वाराणसी संसदीय सीट के 26 अप्रैल की सुबह नामांकन करेंगे।

महामना के माल्यार्पण से होगा रोड शो का आगाज
पीएम मोदी गुरुवार दोपहर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। एयरपोर्ट से सीधे वे काशी हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे। वहां लंका गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। माल्यार्पण के बाद यहीं से पीएम मोदी का रोड शो शुरू होगा।

रोड शो के बाद गंगा आरती
पीएम मोदी के मेगा रोड शो में बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। लंका से दशाश्वमेध घाट तक होने वाले इस रोड शो में पीएम मोदी के साथ एनडीए के घटक दलों के कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। पीएम मोदी शाम को दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

ये दिग्गज भी होंगे शामिल
रोड शो में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पियूष गोयल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल रहेंगे। इसके अलावा शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी के मौजूद रहने की पूरी उम्मीद है।

10 ब्लॉक में बांटा गया है रोड शो का रूट
बीजेपी के स्थानीय नेताओं की मानें तो पीएम के रोड शो में फूलों की वर्षा से उनका स्वागत किया जाएगा। बीजेपी के सभी स्थानीय स्तर के नेता इस दौरान मौजूद रहेंगे। इस दौरान रवि किशन और दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ भी पीएम के रोड शो में शामिल होंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए 101 वेलकम गेट्स बनाए गए हैं। रोड शो के पूरे रुट को 10 ब्लॉक में बांटा गया है। इस दौरान व्यवस्था देखने के लिए विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लेंगे बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद, डी पेरिस होटल में प्रबुद्धजनों से मिलेंगे
इस भव्य रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शाम को दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन करने भी जाएंगे। इसके बाद वे वाराणसी के कैंटोनमेंट इलाके में स्थित होटल डी पेरिस में शहर के 3,000 प्रबुद्ध जनों से मुलाकात करेंगे।

काल भैरव का आशीर्वाद लेकर करेंगे नामांकन
पीएम मोदी 26 अप्रैल को जिला कचहरी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले मोदी काल भैरव मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। बता दें वाराणसी में 19 मई को अंतिम चरण में वोटिंग होनी है।