लेखक और समाजसेवी राकेश श्रीवास्‍तव 'न्‍यायिक' (फाइल फोटो)

नारस। बाहुबलियों और सफेदपोश माफियाओं के खिलाफ लंबे अर्से से मोर्चा खोलकर बैठे ‘गरीब, सोशित, असहाय विधिक सहायता संस्‍थान’ के अध्‍यक्ष राकेश न्‍यायिक की हत्‍या की साजिश रची जा रही थी, जो उनकी नौकरानी की ईमानदारी के कारण नाकाम हो गयी है। घरेलू नौकरानी के जरिये जहर देकर उनकी हत्‍या की साजिश रची गयी थी। इस बाबत न्‍यायिक ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर जानकारी दी है।

शिवपुर के एक हिस्‍ट्रीशीटर पर आरोप
राकेश न्‍यायिक ने बताया कि उनकी हत्‍या की साजिश का षडयंत्र थाना शिवपुर का एक हिस्‍ट्रीशीटर रच रहा था। वह अपनी साजिश में राकेश न्‍यायिक के घर भोजन बनाने वाली महिला को भी शामिल करना चाहता था, लेकिन उसकी इस साजिश का तब पर्दाफाश हो गया जब राकेश न्‍यायिक की दाई ने अपने परिचित से इस बात की चर्चा कर दी।

विज्ञापन

की गयी थी मोटी रकम की पेशकश
न्‍यायिक के अनुसार नौकरानी ने बताया कि हिस्‍ट्रीशीटर ने साजिश करते हुए कहा कि ”तुम राकेश न्‍यायिक का खाना बनाती हो। खाने में जहर देकर राकेश न्‍यायिक को मार डालो।” इसके एवज में काफी मोटी रकम की भी पेशकश किये जाने की खबर है।

साजिश में शामिल हो सकते हैं पूर्वांचल के बड़े माफिया
इस घटना से डरी सहमी नौकरानी ने पूरी बात अपने परिचित से बतायी और फिर उसके परिचित ने पूरे साजिश का खुलासा किया और घटना की जानकारी राकेश न्‍यायिक को दी। राकेश न्‍यायिक का आरोप है कि इस साजिश में पूर्वांचल के कई माफिया भी शामिल हैं।

0बताते चलें कि राकेश न्‍यायिक इधर लगातार बृजेश सिंह, मुख्‍तार अंसारी, लिकर किंग जवाहर जायसवाल समेत कई सफेदपोशों के खिलाफ वैधानिक लड़ाई लड़ रहे हैं।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।