राकेश न्‍यायिक की हत्‍या की साजिश नाकाम, नौकरानी ने किया पर्दाफाश

0
74

नारस। बाहुबलियों और सफेदपोश माफियाओं के खिलाफ लंबे अर्से से मोर्चा खोलकर बैठे ‘गरीब, सोशित, असहाय विधिक सहायता संस्‍थान’ के अध्‍यक्ष राकेश न्‍यायिक की हत्‍या की साजिश रची जा रही थी, जो उनकी नौकरानी की ईमानदारी के कारण नाकाम हो गयी है। घरेलू नौकरानी के जरिये जहर देकर उनकी हत्‍या की साजिश रची गयी थी। इस बाबत न्‍यायिक ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर जानकारी दी है।

शिवपुर के एक हिस्‍ट्रीशीटर पर आरोप
राकेश न्‍यायिक ने बताया कि उनकी हत्‍या की साजिश का षडयंत्र थाना शिवपुर का एक हिस्‍ट्रीशीटर रच रहा था। वह अपनी साजिश में राकेश न्‍यायिक के घर भोजन बनाने वाली महिला को भी शामिल करना चाहता था, लेकिन उसकी इस साजिश का तब पर्दाफाश हो गया जब राकेश न्‍यायिक की दाई ने अपने परिचित से इस बात की चर्चा कर दी।

की गयी थी मोटी रकम की पेशकश
न्‍यायिक के अनुसार नौकरानी ने बताया कि हिस्‍ट्रीशीटर ने साजिश करते हुए कहा कि ”तुम राकेश न्‍यायिक का खाना बनाती हो। खाने में जहर देकर राकेश न्‍यायिक को मार डालो।” इसके एवज में काफी मोटी रकम की भी पेशकश किये जाने की खबर है।

साजिश में शामिल हो सकते हैं पूर्वांचल के बड़े माफिया
इस घटना से डरी सहमी नौकरानी ने पूरी बात अपने परिचित से बतायी और फिर उसके परिचित ने पूरे साजिश का खुलासा किया और घटना की जानकारी राकेश न्‍यायिक को दी। राकेश न्‍यायिक का आरोप है कि इस साजिश में पूर्वांचल के कई माफिया भी शामिल हैं।

0बताते चलें कि राकेश न्‍यायिक इधर लगातार बृजेश सिंह, मुख्‍तार अंसारी, लिकर किंग जवाहर जायसवाल समेत कई सफेदपोशों के खिलाफ वैधानिक लड़ाई लड़ रहे हैं।