नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा पशु तस्करो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को रामनगर पुलिस ने ढुढंराज पुलिया के पास से एक पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके पास से पुलिस ने ट्रक संख्या BR 02GA7674 में से 13 गोवंश को बरामद किया है।

विज्ञापन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार पशु तस्कर मोहम्मद नइम खान ग्राम भल्लू खैरा थाना रफीगंज जिला औरंगाबाद बिहार का रहने वाला है।इस गिरफ्तारी के संबंध में सब इंस्पेक्टर प्रेमनारायण सिंह ने बताया कि हमारी पुलिस टीम लोकसभा चुनाव के मद्देनजर टेंगरा मोड़ चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रही थी कि उसी समय सूचना मिली कि एक ट्रक जिसका नंबर BR 02GA7674 जिसपर गोवंश लदा है, जिन्हे वध हेतु इलाहाबाद की तरफ से पश्चिम बंगाल की तरफ ले जाया जाने वाला है जल्दी किया जाय तो पकड़ा जा सकता है।

प्राप्त सूचना के आधार पर हमारी पुलिस टीम तलविदा टेंगरा चौराहे पर बुलाकर मुखबीर को साथ में लेकर नेशनल हाइवे प्रधान ढाबा पहुँचकर इलाहाबाद की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग करते हुए उक्त ट्रक का इंतजार करने लगे कि कुछ ही समय पश्चात ट्रक आता हुआ दिखायी दिया।

पुलिस टीम को मारने का किया प्रयास

जिसको हाथ देकर रुकने का इशारा किया तो चालक ने पहले तो रफ्तार धिमी कर रुकने का संकेत कर किनारे करने लगा जैसे ही हम पुलिस वाले ट्रक के पास पंहुचे तो ट्रक चालक ने ट्रक की रफ्तार को तेज करते हुए हम पुलिस वालों को जान से मारने की नियत से कुचलने हेतु गाड़ी को आगे बढ़ा। जिसके बाद पुलिस टीम ने ट्रक पीछा करते हुए ढुढंराज पुलिया के पास से दबोच लिया।

फिलहाल रामनगर पुलिस गिरफ्तार पशु तस्कर के खिलाफ आईपीएस की धारा 3/5ए/8 अधिनियम, 11 पशु क्रुरता अधिनियम व 307 के तहत केस दर्ज करके आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर प्रेमनारायण सिंह,सब इंस्पेक्टर विनय कुमार दूबे, कॉन्स्टेबल अरविन्द कुमार, रिजर्व कॉन्स्टेबल राहुल भारती, रिजर्व कॉन्स्टेबल मन्टू शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।