PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने तेलंगाना से बनारस आये 50 किसान

0
19

नारस। लोकसभा सामन्य निर्वाचन – 2019 में पूरे देश में सबसे हाट सीट वाराणसी की है क्योंकि यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। 22 अप्रैल से शुरू हुए नामांकन में अभी तक 31 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया है और 73 ने पर्चा खरीदा है। इसी क्रम में शनिवार को वाराणसी के नामांकन स्थल पर तेलंगाना से 50 हल्दी किसान पहुंचेे। इन्होने कहा कि हमारा मकसद प्रधानमंत्री के विरुद्ध चुनाव लड़ना नहीं है। हमारा मकसद तेलंगाना में हल्दी बोर्ड का गठन करवाना है।

वाराणसी के रायफल क्लब स्थित नामांकन कक्ष पहुँचने पर इन्हें मायूसी हाथ लगी, क्योंकि चौथा शनिवार होने की वजह से आज नामांकन से सम्बंधित सभी कार्य बंद थे। अब ये किसान सोमवार को पर्चा खरीदकर उसी दिन नामांकन करेंगे।

इस सम्बन्ध में वाराणसी कचहरी पहुंचे तेलंगाना के हल्दी किसान मेहन्द्र ने बताया कि पिछले 12 सालों से हम लोग लगातार हल्दी बोर्ड की मांग के साथ अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। हमने सबसे पहले जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया फिर तेलंगना मे किया और अब हम इस बार चुनाव लड़कर अपनी संख्या संसद मे बनाकर यह बोर्ड स्थापित करवाना चाहते हैं ताकी किसानों को उनकी खेती का उचित दाम मिल सके और उनकी खेती बर्बाद न हो।

महेंद्र ने बताया कि हम सभी बस से यहां पहुंचे हैं। बता दें की इसके पहले 175 हल्दी किसानों ने तेलंगाना से भी पर्चा भरा था और चुनाव लड़े हैं।