नारस। विगत 10 अप्रैल को जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने पहड़िया मंडी का स्थलीय निरिक्षण करते हुए सम्बंधित अधिकारीयों को मंडी परिसर में बिजली व्यवस्था, गंदगी, और चारदीवारी पर कटीले तार को ऊंचा करने का आदेश दिया था, लेकिन अधिकारीयों के जिलाधिकारी के आदेशों का पालन नहीं किया।

शनिवार को जब एक एक बार फिर से जिलाधिकारी/ निर्वाचन अधिकारी ने पहाड़ियां मंडी का निरीक्षण किया तो हालात जस के तस मिले, जिसके बाद जिलधिकारी का पारा गर्म हो गया और उन्होंने मंडी परिसर के सचिव के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश दे दिया।

विज्ञापन

गंदगी देख बिफरे डीएम

जिलाधिकारी/ज़िला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने शनिवार को पहड़िया मण्डी का निरीक्षण किया। परिसर में कूड़ा भरे हुए रखे कंटेनर को देख कर नाराजगी जाहिर की और दो घंटे में हटवाने का निर्देश दिया। साथ ही डस्टबिन अब तक नहीं रखे जाने पर संबंधित अधिकारी पर भड़के गए।उन्होंने परिसर में घूम रहे आवारा पशुओं को अन्दर घुसने से रोकने के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया।

मंडी परिसर में पोलों पर लाइट लगाने का दिया आदेश

इसके साथ ही उन्होंने मण्डी परिसर को सुरक्षित करने हेतु दीवार के ऊपर लगे कंटीले तारों को ऊंचा करके व्यवस्थित ढंग से लगवाने का निर्देश दिया। एडीएम प्रशासन को नगर आयुक्त से बात करके परिसर में सभी पोलों पर लाइट लगवाने का निर्देश दिया।

सफाई कराने का दिया आदेश

साथ ही जिलाधिकारी ने खाली किए गए गोदाम की सफाई पुताई कराने व रोशनदानों को बंद कराने हेतु सचिव को निर्देश दिए। जिला पंचायत राज अधिकारी से बात कर 50 सफाईकर्मियों को लगाकर सफाई कराने को कहा। जिससे सेकेण्ड रैण्डमाइजेशन के पश्चात सील की गयी ईवीएम मशीनों को सुरक्षित स्ट्रांग रुम में रखा जा सके।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।