नारस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साेमवार शाम वाराणसी पहुंचे हैं। खबर लिखे जाने तक दोनों नेता सोनारपुरा स्थित एक होटल में काशी प्रांत के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

बीजेपी सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल की सभी सीटों पर नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सामने आयी विभिन्न दलों के उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा करेंगे। इसमें हर उम्मीदवार के दल और बल का मूल्यांकन करते हुए आगे की रणनीति पर चर्चा की जा रही है।

विज्ञापन

इन सबमें सबसे अहम वाराणसी लोकसभा सीट है, जिसपर अबतक रिकॉर्डतोड नामांकन हुआ है। सातवें चरण के चुनाव के लिये नामांकन के आखिरी दिन वाराणसी लोकसभा सीट पर 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामांकन किये जाने की चर्चा है, फिलहाल वाराणसी लोकसभा सीट पर हुए नामांकन के आधिकारिक आंकडे की सूची अभी जारी नहीं हुई है। मगर ये तो तय है कि इस बार बनारस से अबतक के चुनावी इतिहास में सबसे अधिक प्रत्याशी चुनावी दंगल में उतरे हैं।

बनारस में हो रही बीजेपी की हाई पॉवर बैठक में इस लोकसभा सीट पर महागठबंधन के दो दो उम्मीदवारों शालिनी यादव और तेज बहादुर यादव के अलावा कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय तथा इलाहाबाद के बाहुबली नेता अतीक अहमद के प्रभाव को लेकर भी मंथन होगा।

देखें वीडियो

विज्ञापन
Loading...