वाराणसी के विभिन्न इलाकों में नगर निगम की ताबड़तोड़ छापेमारी, मचा हड़कंप

0
85

नारस। पूरे प्रदेश मेँ प्रतिबन्धित पालीथीन अभी भी पूरे शहर में धड़ल्ले से बिक रही है इस सूचना पर गठित की टास्क फ़ोर्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नगर निगम और प्रशासन की संयुक्त टास्क फ़ोर्स ने नाटी इमली इलाके से दो ट्रक प्रतिबंधित पालीथीन बरामद करते हुए ट्रक मालिकों पर 50 हज़ार का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा पूरे शहर में टास्क फ़ोर्स ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर दर्जनों लोगों का चालान किया।

इस समबन्ध में जोनल अधिकारी कोतवाली धर्मराज सिंह ने बताया कि हमारी टास्क फ़ोर्स को दो ट्रक पॉलीथिन नाटी इमली इलाके में होनेकी सूचना मिली। इसकी जानकारी नगर आयुक्त को दी तो उन्होंने अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह व नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मौके पर भेजा। इस परजोनल स्वास्थ्य अधिकारी राम सकल यादव के नेतृत्व में टास्क फोर्स टीम के सदस्य शिवेश तिवारी, राजन यादव, विवेक वोहरा चौकी प्रभारी नाटी ईमली के साथ ट्रक की तलाश करने लगे।

क्षेत्र से ही ट्रक बरामद हो गया जिसपर प्रतिबंधित पॉलीथिन लदी हुई थी। इसे जब्त करते हुए ट्रक पुलिस को सौंप दिया गया। दूसरी ओर अलग-अलग वार्डो में गठित टीम ने भी दर्जनों लोगों पर कार्रवाई करते हुए 66250 रुपये जुर्माना वसूला। वरुणापार जोन में अभियान चलाकर सात का चालान हुआ और गंदगी करने पर 15 दुकानदारों से 10800 रुपये वसूला गया। इसके अलावा भेलूपुर जोन में तीन दुकानदारों का चालान हुआ। छह लोगों से 4050 रुपये वसूल किया गया। कोतवाली जोन में चार लोगों का चालान करके 1400 रुपये वसूला गया।

इस कार्रवाई पर नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी ने टॉस्क फोर्स की सराहना करते हुए ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहने की बात कही। उन्होंने पूरे शहर को पॉलीथिन मुक्त करने का संकल्प दोहराया। अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनों ट्रक से साढ़े पाच टन प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ी गई है।