प्रतीकात्मक तस्वीर

नारस। वाराणसी जनपद में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय और पुलिस कड़े इंतज़ाम कर रही है, लेकिन सरकार द्वारा जारी असलहे इसमें रोड़ा अटका सकते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं ऐसा खुद वाराणसी पुलिस का आंकड़ा कह रहा है।

वाराणसी जनपद में 10661 लाइसेंसी असलहे आवंटित हैं। नियमानुसार आदर्श आचार संहिता लगते ही इन्हे क्षेत्रीय थानों में जमा करने का प्रावधान है। वाराणसी जनपद मेभी 10 मार्च से आदर्श आचार संहिता प्रभावित होते ही असलहे जमा होने लगे लेकिन अभी तक सिर्फ 8463 असलहे ही जमा हो पाएं। अभी भी 1646 असलहे असलहा धारकों ने जमा नहीं कराये हैं, जबकि चुनावमे अब कुछ ही दिन शेष हैं।

विज्ञापन

पुलिस की माने तो सभी 1646 लोगों को असलहे जमा करवाने की नोटिस भेजी जा चुकी है यदि तय सीमा मे ये असलहे जमानही हुए तो विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।