नारस। मुख्य विकास अधिकारी गौरांग राठी की उपस्थिति में रविवार को बड़ालालपुर स्थित टीएफसी में दूसरे प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों को महत्त्वपूर्ण एवं मतदान सम्पन्न कराने के टिप्स दिये।

ईवीएम और वीवीपैट के संचालन में बरतने वाली सावधानियों की जानकारी दी। कार्मिको को मतदान सम्पन्न कराने के लिये “महत्त्वपूर्ण प्रपत्र व अनुदेश पुस्तिका” के उद्देश्यों और उसमें दी गई सामग्रियों के बारे में विस्तार से बताया।

विज्ञापन

मतदान कार्मिकों के स्टेश्नरी बस्ते में दी गयी वस्तुओं के बारे में कार्मिकों से पूछा कि कौन सी वस्तु किस काम के लिए है। निर्वाचन ड्यूटी प्रमाणपत्र जारी करने की प्रक्रिया, पोस्टल बैलेट को भरने की प्रक्रिया सहित सभी कार्यों की बारीकी से जानकारी दी गई।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रथम पाली में 601से 900 कार्मिक का प्रशिक्षण कराया गया तथा दूसरी पाली में 901से 1200 कार्मिकों का प्रशिक्षण कराया गया।जिनमें कुल 43 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। प्रथम पाली में 15 द्वितीय पाली में 28 कार्मिक अनुपस्थित रहे।

अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी एवं उनके विभागीय कार्रवाई किए जाने हेतु शासन को पत्र प्रेषित किया जाएगा।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।