नारस। चौक पुलिस ने गुरुवार को विदेशी पर्यटकों को ठगने वाले एक व्यक्ति को दशाश्वमेध के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से 1 हजार का येन नोट, एक 10 हजार का येन नोट बरामद किया है। गिरफ्तार ठग नरेश पाण्डेय मणिकर्णिका थाना चौक का रहने वाला है।

दान के नाम पर करता था ठगी

विज्ञापन

पुलिस के पूछताछ में गिरफ्तार ठग ने बताया कि मैं विदेशी व्यक्तियों से धोखा देकर बताता हूं कि मैं यहाँ का उच्च कोटि का ब्राम्हण हूं व गरिब व्यक्तियों के लिए भवन बना रहा हूं तथा उनके मर जाने पर दाह संस्कार करता हूं यदि आप इस कार्य के लिए मुझे पैसा देंगे तो आप सीधे स्वर्ग जायेगें। यह कहकर मैं विदेशी व्यक्तियो से पैसा हड़प लेता हूं तथा अपना जीवन यापन करता हूं।

फिलहाल चौक पुलिस गिरफ्तार ठग के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज करके आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अमित कुमार मिश्रा, सब इंस्पेक्टर नागेन्द्र उपाध्याय, कॉन्स्टेबल विक्की कुमार, कॉन्स्टेबल राहुल कुमार भारती, हेड कॉन्स्टेबल विनोद कुमार मिश्रा शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।