हिरासत से फरार हुआ पेशी पर आया कैदी, वाराणसी पुलिस ने जारी किया CCTV फुटेज

0
39

नारस। जिला एवं सत्र न्यायलय वाराणसी के दीवानी कचहरी परिसर स्थित लॉकअप से पेशी के लिए लाया जा रहा जिला जेल का बंदी सिपाही की रायफल को धक्का देकर फरार हो गया था। भाग रहा बंदी न्यायलय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस ने इस घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी किया है और उसकी खोजबीन में लगी हुई है।

गुरुवार को पुलिस कस्टडी से बंदी के भागने की सूचना पर पुलिस विभाग तुरंत सक्रीय हो गया पर काफी खोज बीन के बाद भी बंदी मेहँदी हसन का कुछ पता नहीं चला। इस संबंध में सिपाही सत्यदेव यादव की तहरीर पर मेहँदी हसन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, सिपाही के खिलाफ एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

साल 2018 में चंदौली के मुगलसराय थाने के दुलहीपुर निवासी मेहँदी हसन को कोतवाली पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट में जेल भेजा था। गुरूवार को उसे एडीजे नवम की अदालत में पेशी के लिए जिला जेल से कचहरी लाया गया था। सेशन लॉकअप से मेहँदी हसन को लेकर सिपाही सत्यदेव यादव जब कोर्ट की तरफ बढ़ा तो मेहँदी हसन ने सिपाही की रायफल को धक्का दे दिया, जब तक सिपाही अपनी रायफल संभालता मेहँदी वहां से भाग निकला।

कई शातिर हो चुके हैं फरार
पुलिस डायरी की अगर बात करें तो साल 2002 से आज एक 17 मुजरिम पुलिस अभिरक्षा से भाग निकले हैं, जिसमे से रईस बनारसी पिछले साल मारा गया इसके अलावा 16 का आज तक कोई पता नहीं चला है। इनमे 50 हज़ार का इनामिया सुनील यादव, सलीम उर्फ़ मुख्तार शेख और मनीष कुमार सिंह भी शामिल हैं।