नारस। पद्मश्री हीरालाल यादव ने आज अपनी अंतिम साँसे ली। संगीत और लोकगीत के लिए ख्यातिलब्ध वाराणसी की पावन नगरी से एक लोकगीत गायक के जाने से काशी स्तब्ध है। वहीं इस महान हस्ती के दुनिया से अलविदा कहने पर प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेन्द्र मोदी और सूबेके मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित वाराणसी के बिरहा गायक श्री हीरालाल यादव जी के निधन की खबर से अत्यंत दुख हुआ। दो दिन पहले ही बातचीत कर उनका हालचाल जाना था। उनका निधन लोकगायकी के क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके प्रशंसकों और परिवार के साथ हैं।”

विज्ञापन

वहीं सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “बिरहा सम्राट और लोक संस्कृति के संवाहक, पद्मश्री हीरा लाल यादव जी के निधन की खबर से अत्यंत दुःखी हूँ, उनका जाना लोक गायन के एक युग के बीत जाने जैसा है किंतु अपने लोकगीतों के माध्यम से जनमानस के अंतःकरण में वे सदैव जीवित रहेंगे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।विनम्र श्रद्धांजलि।”

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।