नारस। जनपद में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण के मतदान दिवस के तहत जन-जागरूकता हेतु स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारम्भ सीएमओ डॉ वीबी सिंह की उपस्थिति में जिला महिला चिकित्सालय से किया गया। इस अवसर पर राजकीय महिला एवं पुरुष चिकित्सालय में जनसमुदाय को अधिक से अधिक संख्या में मतदान हेतु शपथ दिलाई गयी।

इस मौके पर सीएमओ ने सभी से अपील करते हुये कहा कि जनपद में 19 मई को होने वाले मतदान दिवस के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जाए, ताकि पिछली बार के 57 फीसदी की तुलना में 65 फीसदी तक मतदान हो सके। उन्होने कहा कि यह लोकतंत्र का महापर्व है जिसको बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाए। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूर्ण तैयारियां हैं। सभी केन्द्रों पर सुबह से शाम तक चिकित्सक तैनात रहेंगे ताकि कोई भी कैजुअल्टी न होने पाए।

विज्ञापन

इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य सूचना एवं शिक्षा अधिकारी राजेश शर्मा ने कहा कि मतदान दिवस पर सुबह-सुबह वोट डालने के लिए अपने परिवार और आसपास के लोगों को जागरूक करें और साथ में यह भी बताएं कि घर से थोड़ा बहुत जलपान करके निकलें क्योंकि इस बेहद गर्मी में स्वास्थ्य बिगड़ने का डर बना रहता है।

इस मौके पर मौजूद स्वीप आइकॉन नीलू मिश्रा ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर गर्भवती महिलाओं के लिए अलग से एक लाइन लगाई जाएगी, ताकि उनको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही मतदान केन्द्रों पर पानी, बुजुर्गों के लिए व्हीलचेयर आदि की व्यवस्था की गयी है ताकि उनको इस कड़ी धूप से राहत मिल सके।

इस अवसर पर डॉ दिवाकर सिंह, वरिष्ठ परामर्शदाता, राजकीय पुरुष चिकित्सालय, डॉ सोरेन्द्र चक्रवर्ती, डॉ एके पांडे, डॉ यतीश पाठक, डॉ मंजु सिन्हा, डॉ संगीता त्रिपाठी, डॉ उमेश, डॉ सुदर्शन जयसवाल एवं नगर की आशा व एएनएम सहित अन्य लोगों ने रैली में अपनी सहभागिता दर्ज की।

विज्ञापन
Loading...