नारस। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी में आगामी 19 मई को मतदान है। अंतिम फाटक की लड़ाई कही जा रही इस जंग में कांग्रेस की उम्‍मीद प्रियंका गांधी ने जोरदार रोड शो किया। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने बीएचयू गेट स्‍थित महामना मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करते हुए ठीक उसी जगह से अपने रोड शो का शुरू किया, जहां से 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने अपना रोड शो आरंभ किया था।

बाबा विश्‍वनाथ और कालभैरव के दरबार में टेका मत्‍था
प्रियंका गांधी वाराणसी में कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के पक्ष में रोड शो के लिये उतरीं। इस दौरान लाखों की भीड़ के बीच प्रियंका गांधी ने वाराणसी के लंका, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए गोदौलिया चौराहा और फिर काशी विश्वनाथ मंदिर तक गयीं। काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद प्रियंका गांधी ने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव के दरबार में भी मत्‍था टेका।

विज्ञापन

मोदी समर्थकों ने भी खूब छकाया
सबसे खास बात ये रही कि रोड शो के दौरान जगह जगह मोदी समर्थकों की भीड़ से भी प्रियंका का सामना हुआ। मोदी मोदी के नारे लगाने वाले एक अधिवक्‍ता की जहां लंका में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी, वहीं गोदौलिया पर मोदी समर्थकों पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए वहां से भगाया। इस बीच कई बार खुद प्रियंका गांधी ने भी मोदी समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

हुई पुष्‍प वर्षा, लगे हर हर महादेव के नारे
रास्‍ते में कई जगह प्रियंका गांधी पर पुष्‍प वर्षा भी की गयी। रास्ते में प्रियंका ने छत पर खड़े लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। अस्सी चौराहे पर खड़े लोग ने प्रियंका को गंगाजल दिखाया एवं नारे लगाए। प्रियंका को देख पुराने कांग्रेसियों में भी उत्‍साह देखने को मिला। इस दौरान जगह जगह काशी के पारंपरिक अभिवादन हर हर महादेव से भी प्रियंका गांधी का स्‍वागत होता रहा। छतों से भी लोग हर हर महादेव के नारे लगाते रहे। मदनपुरा में मुस्लिमों ने प्रियंका गांधी को शॉल भेंट किया।

”प्रियंका नहीं आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है”
इस बीच जहां एक तरफ ”प्रियंका आ गईं, आ कर छा गई” और ”प्रियंका नहीं ये आंधी है, दूसरी इंदिरा गांधी है” के नारे लगे गूंज रहे थे तो वहीं दूसरी ओर ”मोदी मोदी” की गूंज भी सुनायी दे रही थी। वहीं ”गली गली में शोर है, चौकीदार चोर है…” के नारे भी फिजाओं में तैरते रहे।

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भी रहे साथ
प्रियंका के इस रोड शो के दरमियान कांग्रेस के कई दिग्गज नेता साथ नज़र आए। इसमें कांग्रेस के जिलाध्‍यक्ष प्रजानाथ शर्मा, वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्‍याशी अजय राय, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक, वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ल आदि नेतागण प्रियंका के साथ साथ बने रहे।

देखें वीडियो

देखें तस्वीरें

विज्ञापन
Loading...