नारस। लोकसभा सामन्य चुनाव-2019 के अंतिम चरण में देश की सबसे हाट सीट वाराणसी में भी चुनाव होने हैं। इस चुनाव के लिए सभी पार्टियों के कद्दावर नेता यहाँ मौजूद हैं और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी क्रम में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी योगेश तालान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को ज़मीनी हकीकत के बारे में नहीं पता क्योंकि वो तो अडानी और अम्बानी की गोद में बैठते हैं।

प्रधानमंत्री के बयान कि कांग्रेस बुरी तरह हार रही है पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें क्या मालूम वो तो हवा में रहते हैं। ज़मीनीं हकीकत से उनका कोई लेना देना नहीं है। उन्हें तो सूट बूट की राजनीति करना है तो उन्हें ज़मीनी हकीकत कहाँ समझ आएगी।

विज्ञापन

वहीं पीयूष गोयल के बयान कि प्रधानमंत्री के मुकाबले प्रियंका का रोड शो नाकाफी था पर बोलते हुए चौधरी योगेश तालान ने कहा कि हमारा रोड शो वास्तविक था भाजपा की तरह बाहर के लोगों को लाकर भीड़ का हिस्सा नहीं बनाया गया था। कांग्रेस बहुत अच्छी पोज़िशन में हैं और हम स्पष्ट रूप से सरकार नहीं बना रहे पर बिना हमारे सरकार नहीं बनेगी, क्योंकि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी को एकजुट होना पड़ेगा।

वहीं अन्य दलों में भी कई प्रधानमंत्री पद के उमीदवार होना और यह बात होना कि कांग्रेस से प्रधानमंत्री नहीं आएगा पर बोलते हुए योगेश तालान ने कहा कि यह बात भी भाजपा द्वारा ही फैलाई जा रही है। ये सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री कौन बनेगा उसका फैसला जो सांसद चुनकर आएंगे वही करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में 15 से 16 सीट और पूरे देश में 150 सीट जीत रहे हैं।

बंगाल में हुई हिंसा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अब सेंटीमेंट से खेल रही हैं। बंगाल में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति की मूर्ती तोड़ी गयी यह भाजपा के लोगों का ही कार्य है। वो सेंटीमेंट से खेल रही है जैसे उसने विधानसभा चुनाव के दौरान मुज़फ्फरनगर में किया था।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।