नारस। लोकसभा सीट- 77 वाराणसी में मतदान कल डाले जायेंगे। इस मैदान के लिए जहां आज पोलिंग पार्टियां रवाना हुई वहीं सभी पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के चाक चौबंद इन्तेज़ाम किए गए हैं। वाराणसी लोकसभा सीट की सभी विधानसभा मे बने पोलिंग स्टेशनों पर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पांच से सात मिनट में मोबाइल दस्ता पहुँच जाएगा। इसके लिए 400 से अधिक मोबाइल पार्टियां बनायीं गयी है। उक्त जानकारी एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने दी।

एसएसपी ने बताया कि चुनाव में काफी भारी संख्या में पीएसी और पैरामिलेट्री फ़ोर्स तैनात की गयी है। इसके अलावा 400 से अधिक मोबाइल पार्टियां बनायीं गयी हैं। ताकि हर पोलिंग स्टेशन को चार से पांच मिनट के अंतराल पर कवर किया जा सके। इसके अलावा हर थाने पर रिज़र्व पार्टियां हमेशा अलर्ट रहेंगी। . उन्होंने बताया कि चुनाव ड्यूटी में 6 एडिशनल एसपी और 10 सर्किल आफिसर की ड्यूटी लगायी गयी है।

विज्ञापन

एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा कई सारे सेक्टर मजिस्ट्रेट,पुलिस मोबाइल, जोनल मजिस्ट्रेट किसी भी छोटी से छोटी सूचना पर उसे कम से कम समय में अटेंड करेंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि यूपी 100 के मोबाइल दस्ते के भी रुट चार्ट में परिवर्तन कर पोलिंग की ड्यूटी में लगाया गया है। वो सक्रीय रहेंगे और भ्रमणशील रहेंगे।

वहीं उन्होंने बताया कि वाराणसी सीट पर 116 संवेदनशील बूथ चिन्हित हुए हैं जिनकी कमान पैरामिलेट्री के हाथों में होगी। इसके अलावा एक सब इन्स्पेक्टर के साथ सिविल पुलिस का भी डेप्लॉयमेन्ट होगा।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।